Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोगों के लिए खुशखबरी, पंजाब एंड सिंध बैंक ने दर में की कटौती, सस्ता होगा होम से लेकर ऑटो लोन

लोगों को राहत पहुंचाने के लिए पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab And Sindh Bank) ने एमसीएलआर (MCLR) की दर में कटौती की है। अब यह एमसीएलआर घटकर 8.50 रह गया है। इस कटौती से होम, पर्सनल और वाहन लोन सस्ता हो जाएगा।

लोगों के लिए खुशखबरी, पंजाब एंड सिंध बैंक ने दर में की कटौती, सस्ता होगा होम से लेकर ऑटो लोन

देश के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकारी क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab And Sindh Bank) ने धन की कीमांत पर आधारिक ब्याज दर यानी एमसीएलआर की दरों में कटौती कर दी है। एमसीएलआर की दरों में 0.20 फीसद की कटौती हुई है। वहीं, यह गिरावट की दर 16 आगस्त से लागू हो चुकी हैं।


ये भी पढ़ें :- Bank News / तीन दिन बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें सारे जरूरी काम

रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब एंड सिंध बैंक की एमसीएलआर 8.70 फीसद थी, लेकिन कटौती के बाद यह 8.50 फीसद हो गई है। पंजाब एंड सिंध बैंक ने एक दिन के लिए 8.20 प्रतिशत, एक महीने के लिए 8.30 प्रतिशत, तीन महीने के लिए 8.40 प्रतिशत और छह महीने के लिए 8.50 प्रतिशत कर दी है।


यदि बैंक के ग्राहक एक वर्ष के लिए लोन लेते हैं, तो उनका एमसीएलआर 8.50 फीसद हो गया है। यह दर व्यक्तिगत लोन, वाहन लोन, होम लोन और सभी प्रकार के लोन पर एमसीएलआर की दर लागू है। भारत की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट में 0.35 फीसद की दर से कटौती की है। इसके बाद ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर में कटौती की थी।

ये भी पढ़ें :- ब्रांड्स इंडिया टॉप 50 रिपोर्ट: HDFC बैंक लगातार पांचवें साल देश का सबसे मूल्यवान ब्रांड

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट को कम कर 5.40 प्रतिशत कर दिया है। भारत में पहली बार ऐसा हुआ है कि रेपो रेट के एक साल में एक से ज्यादा बार घटाया गया है।

Next Story

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top