Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक घर बैठे देगा लोन, एक घंटे के अंदर अकाउंट में आ जाएंगे पैसे

पीएनबी बैंक ने PSB Loan in 59 minutes के नाम से शुरू की लोन की योजना। कारोबारी से लेकर आम आदमी उठा सकते हैं लाभ

देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक घर बैठे देगा लोन, एक घंटे के अंदर अकाउंट में आ जाएंगे पैसे
X

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच हजारों लोग बेरोजगार हो गये हैं। इतना ही नहीं इस बीच (Salary) सैलरी न आने की वजह से सैकड़ों लोगों के घरों की आर्थिक व्यवस्था डगमगा गई है। ऐसे में आपकी इन्हीं सभी समस्या को खत्म करने के लिए देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी (Punjab National Bank) पंजाब नेशनल बैंक ने घर बैठे लोन देने की सुविधा शुरू की है। सबसे अच्छी बात ये है कि सिर्फ 1 घंटे के अंदर ही लोन का पैसा आपके खाते में पहुंच जाएगा।

इस स्कीम के तहत खाते में आ जाएगा लोन

पंजाब नेशनल बैंक ने एक घंटे के अंदर लोन देने वाली इस स्कीम का नाम PSB Loan in 59 minutes रखा है। बैंक अधिकारियों के अनुसार, अगर आप (PNB) से (House) घर, वाहन, बिजनेस या फिर किसी पर्सनल काम के लिए लोन लेना चाहते हैं तो आपका काम मिनटों में हो जाएगा। आप PSB Loans in 59 Minutes के जरिए आसान शर्तों पर लोन ले सकते हैं। वो भी सिर्फ एक घंटे के अंदर ही रुपया खाता में आ जाएगा।

आप को ऐसे मिलेगा लोन

अगर आप घर बैठे ही एक घंटे से कम समय में लोन लेना चाहते हैं तो आपको पीएनबी की लोन देने वाली वेबसाइट (psbloansin59minutes.com/pnb) पर जाना होगा। यहां वेबसाइट पर आपको अपने बारे में कुछ जानकारी अपलोड करनी होंगी। इसके बाद खाते से जुडे आपके फोन नंबर पर एक ओटीपी जनरेट होगा। इस ओटीपी को (Website) वेबसाइट के पेज पर अपलोड करते ही आपके सामने लोन की प्रोसेसिंग शुरू हो जाएगी। यहां आपको लोन का अमाउंट और किस मद में लोन ले रहे हैं। इसकी जानकारी देनी होगी। यह सिस्टम आपकी अप्लीकेशन को स्टडी करने के बाद आपको ब्रांच से जोड़ देगा। जिसके कुछ देर बाद ही आपका लोन अप्रूव होने या डिसअप्रूव होने की जानकारी मिल जाएगी। बैंक ने यह स्कीम मुख्य रूप से कारोबारियों के लिए शुरू की थी। जिसमें आम लोगों को भी जोड़ दिया गया है।

Next Story