Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Petrol Diesel : पेट्रोल की कीमत में हुआ इजाफा, डीजल के दाम स्थिर, जानें अपने शहर के रेट

भारत में आज बढ़े शहरों में पेट्रोल डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत (Petrol Diesel Price In Delhi) में 8 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और डीजल के दाम स्थिर बने हुए है। वहीं, मंबई में पेट्रोल के रेट (Petrol Diesel Price In Mumbai) में भी 8 पैसे का इजाफा हुआ है और डीजल में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।

Petrol Diesel : पेट्रोल की कीमत में हुआ इजाफा, डीजल के दाम रहे स्थिर, जानें अपने शहर के रेटPetrol Diesel Price Hike In India Delhi Mumbai Chennai Kolkata Banglore

भारत में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diese) की कीमतों में बढ़ा बदलाव दर्ज किया गया है। आज (18 जुलाई 2019) पेट्रोल के दाम में इजाफा देखने को मिला है, वही दूसरी तरफ डीजल के रेट स्थिर बनी हुई है। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है।

देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे का बढ़त देखने को मिली है, लेकिन डीजल के दाम में किसी भी तरह का बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। वहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के रेट में 8 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और डीजल में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव नहीं देखा गया है।

17 जुलाई 2019 यानी बुधवार के दिन भारत के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ था। इससे पहले मंगलवार को तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखा गया था।

मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे का इजाफा हुआ था और डीजल के दाम पूरी तरह से स्थिर बने हुए थे। चलिए जानते हैं महानगरों में आज के पेट्रोल और डीजल के दाम......

भारत में पेट्रोल डीजल के रेट (Petrol Diesel Price In India)

1. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.35 रुपए प्रति लीटर है, डीजल की कीमत 66.24 रुपए प्रति लीटर है।

2. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 78.96 रुपए प्रति लीटर है, डीजल की कीमत 69.43 रुपए प्रति लीटर है।

3. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 75.77 रुपए प्रति लीटर है, डीजल की कीमत 68.31 रुपए प्रति लीटर है।

4. चन्नई में पेट्रोल की कीमत 76.18 रुपए प्रति लीटर है, डीजल की कीमत 69.96 रुपए प्रति लीटर है।

Share it
Top