Top

बारक्लेज बैंक की रिपोर्ट में बढ़ सकती है क्च्चे तेल की कीमत, पेट्रोल और डीजल की कीमत में लेगेगी आग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 12 2018 8:22AM IST
बारक्लेज बैंक की रिपोर्ट में बढ़ सकती है क्च्चे तेल की कीमत, पेट्रोल और डीजल की कीमत में लेगेगी आग

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार तेजी आ रही है, जिसकी वजह से लोगों को महंगाई की मार झलनी पड़ रही है। इसके साथ ही केंद्र सरकार भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मची खलबली को ही जिम्मेदार ठहरा रही है।

लेकिन अब तक सरकार की तरफ से तेल की कीमतों के लिए कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अगर लोग तेल की कीमत में कमी आने का इंतजार कर रहे है तो उन्हें सिर्फ निराशा ही मिलेगी। 

ये भी पढ़े: Oppo A7X चीन में हुआ लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स और कीमत

बारक्लेज बैंक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लघु अवधि में कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर तक पहुंच सकती है। इसका सीधा मतलब है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमते और भी बढ़ सकती है। 

इसके साथ ही बारक्लेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 2017 में कच्चे तेल की कीमत को लेकर काफी चिंताए थी और इस तेल की सप्लाई भी काफी बेहतर होने की उम्मीद जताई जा रही थी।लेकिन अब सब बदल गया है। 

लेकिन अब बैंक की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि 2020 तक क्रूड 75 डॉलर प्रति लीटर हो सकता है। इसके साथ ही बैंक ने कहा है कि पहले अमेरिका ज्यादा तेजी से सैंक्शन को इस्तेमाल कर रहा है और दूसरी तरफ तेल की सप्लाई करने वाली कई ओपेक पूरी नहीं करती नजर नहीं आ रही है। 

ये भी पढ़े: अब Jio Phone और Jio Phone 2 पर लीजिए Whatsapp का मजा, बस ऐसे करें ये एक काम

बता दें कि उन्होंने रिपोर्ट में बताया है कि 2019 में क्रूड ऑइल 79 रुपए प्रति बैरल पहुंच सकता है। इस ही कारण आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल की कीमत काफी तेजी से बढ़ सकती है। अगर ऐसे ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत बढ़ती रही तो सरकार को कुछ ना कुछ करना होगा।

लेकिन भारत बंद के चलते दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम और कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के दाम घटे है, जिसमें सरकार ने 1 रुपये 1 पैसा और डीजल 1 रु सस्ता किया है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
petrol diesel petrol price today diesel price today crude oil barclays bank

-Tags:#Petrol#Diesel#Petroleum Ministry#Price hike#Business News
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo