Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जब इस शख्स ने बाइक में पेट्रोल की जगह डाली कोका-कोला ड्रिंक, जानें फिर क्या हुआ

भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में आज के समय में लगभग हर बाइक निर्माता कंपनी अपनी नई बाइक्स को खास तकनीक के साथ लॉन्च कर रही है। वहीं, सभी कंपनियां लोगों की मांग को ध्यान में रखकर बाइक्स को पेश कर रही हैं।

जब इस शख्स ने हीरो ग्लैमर बाइक में पेट्रोल की जगह डाली कोका-कोला, हैरान करने देने वाली हुई घटना, जानने के लिए यहां करें क्लिकwhen this person filled hero glamour bike tank with coca cola to know click here

भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में आज के समय में लगभग हर बाइक निर्माता कंपनी अपनी नई बाइक्स को खास तकनीक के साथ लॉन्च कर रही है। वहीं, सभी कंपनियां लोगों की मांग को ध्यान में रखकर बाइक्स को पेश कर रही हैं। वहीं, भारत में ज्यादातर बाइक्स पेट्रोल पर ही चलती हैं और दूसरी तरफ इलेक्ट्रिक बाइक्स का चलन भी बढ़ रहा है।

बाइक निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक बाइक्स पर काम कर रही हैं और साथ ही बाइक्स में लेटेस्ट तकनीक देने की कोशिश कर रही हैं। लेकिन भारत में इलेक्ट्रिक बाइक्स का क्रेज काफी कम है और लोग इन बाइक्स को स्टार्ट अप तौर पर ही पसंद करते हैं।

वहीं, बाइक निर्माता कंपनी रिवोल्ट मोटर्स (Revolt motors) ने कई इलेक्ट्रिक बाइक्स को लॉन्च किया है और कंपनी ने इन बाइक्स में कई लेटेस्ट फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा हमने देखा है कि लोगों ने बाइक्स हाइड्रोजन पर भी चलाने की कोशिश की है।

लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी वीडियो लेकर आए हैं, जिसमें एक शख्स अपनी बाइक को पेट्रोल की बजाय कोका-कोला सॉफ्ट ड्रिंक पर चला रहा है। यह कहना थोड़ा कठिन है कि इस वीडियो में कितनी सच्चाई है। तो चलिए देखते हैं ये पूरी वीडियो.....

वीडियो :-

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स हीरो ग्लैमर बाइक में पेट्रोल की बजाय कोका-कोला डाल रहा है। इस शख्स ने बाइक के टैंक में पूरी 2 लीटर की कोका-कोला डाल दी है और इसके बाद बाइक को स्टार्ट करने की कोशिश कर रहा है।

क्या कोका-कोला एक बाइक को ताकत प्रदान कर सकती है या नहीं। कई लोगों ने इस तर्क पर कहा है कि सॉफ्ट ड्रिंक में मौजूद ऑक्सीजन, कार्बन डाइऑक्साइड, हाइड्रोजन (हमने नहीं कहा है) हैं, जो कि बाइक को पावर प्रदान कर सकते हैं।

वीडियो में इस शख्स ने पुरानी हीरो ग्लैमर बाइक में से सारा पेट्रोल निकाल दिया और इसके बाद टैंक में पूरी कोका-कोला डाल दी। कोका-कोला डालने के बाद भी यह बाइक कम समय लेते हुए स्टार्ट हो गई और चलने लगी। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि यह बाइक बहुत धुंआ छोड़ रही है। अब सवाल उठता है कि क्या बाइक वाकई कोका-कोला पर चल सकती है।

आपको बता दें कि जब हमने कोका-कोला से बाइक चलने के सवाल को बाइक एक्सपर्ट, बाइक इंजीनियर और मैकेनिक से पूछा, तो उन सब ने मना कर दिया कि कोई भी बाइक बिना पेट्रोल के नहीं चल सकती है और ना ही कोका-कोला पर चल सकती है।

तो हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि यह वीडियो पूरी तरह से सही नहीं है। अगर आप भी ऐसा करने की सोच रहे हैं, तो आप अपनी बाइक को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Share it
Top