Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब बिना इंटरनेट के भी Paytm से कर पाएंगे पेमेंट, जानें ट्रिक

आज के समय में देश के ज्यादातर लोग Paytm इस्तेमाल करते है। कई बार ऐसा होता है कि जब लोग पेमेंट करने जा रहे होते है, तब उनका इंटरनेट बन हो जाता है।

अब बिना इंटरनेट के भी Paytm से कर पाएंगे पेमेंट, जानें ट्रिक
X

आज के समय में देश के ज्यादातर लोग Paytm इस्तेमाल करते है। कई बार ऐसा होता है कि जब लोग पेमेंट करने जा रहे होते है, तब उनका इंटरनेट बन हो जाता है। ऐसे में पेमेंट करना मुश्किल हो जाता है।

आज हम आपको ऐसी जानकारी देने वाले है, जिसकी मदद से लोग आसानी से ऑफलाइन रह कर भी पेमेंट कर सकते है। आइए जानते है इसके बारे में.......

ये भी पढ़े: इन तरीकों से बचाएं अपनी पर्सनल Whatsapp चैट, जानें इनके बारे में

Paytm ने अपने यूजर्स के लिए टैप कार्ड्स को लॉन्च किया है, जिसकी मदद से लोग आसानी से ऑफलाइन रहकर भी आसानी से पेमेंट कर सकते है।

पेटीएम का यह कार्ड एनएफसी पीओएस टर्मिनल्स में पूरी तरह ऑफलाइन रहता है, और नियर फील्ड कम्यूनिकेशन (एनएफसी) टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। ऑफलाइन पेमेंट करने के लिए यूजर्स टैप कार्ड पर क्यूआर कोड स्कैन करना होगा और किसी भी एवीएम की मदद से पेमेंट कर सकते है।

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election 2019 : Facebook फेक न्यूज को रोकने के लिए AFP पत्रकारों से मिलाएगा हाथ, जानें पूरी खबर

बता दें कि भुगतान करने के लिए सबसे पहले पेटीएम यूजर्स को व्यापारी टर्मिनल में इस कार्ड को टैप करना होगा, जिससे उन्हें पेटीएम के माध्यम से भुगतान करने की सर्विस मिलेगी, भले ही उन्होंने अपना फोन न लिया हो। इसके लिए कंपनी ग्राहकों को एक कार्ड दे रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story