Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

patanjali का Kimbho App दोबारा होगा लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स

स्वदेशी कंपनी पतंजलि ने दुनिया के सबसे बड़े मेसेजिंग एेप वॉट्सएेप को टक्कर देने के लिए अपना स्वदेशी मेसेजिंग एेप किंभो को लॉन्च किया था,

patanjali का Kimbho App दोबारा होगा लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स
X

स्वदेशी कंपनी पतंनजलि ने दुनिया के सबसे बड़े मेसेजिंग एेप वॉट्सएेप को टक्कर देने के लिए अपना स्वदेशी मेसेजिंग एेप किंभो को लॉन्च किया था, लेकिन कंपनी के इस एप में परेशानी आ गई थी जिसके चलते गूगल ने प्ले स्टोर से इस एप को हटा दिया था।

पतंजलि अब एक बार फिर से इस एेप को लॉन्च कर सकती है, वहीं वॉट्सएेप को भी टक्कर देने के लिए तैयार है। वहीं दूसरी तरफ लोगों ने इस एेप के खराब इंटरफेस और कई कमियों को लेकर पतंजलि की काफी आलोचना की थी।

पतंजलि भी अपने इस किंभो एेप में कुछ हफ्तों से इसकी खामियों को सही कर रही है और जल्द ही इस एेप को लॉन्च कर सकती है। वहीं एक इंटरव्यू में पतंजलि के मालिक आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि हम इस एेप को तब तक लॉन्च नहीं करेंगे, जब तक सिक्योरिटी स्पेशलिस्ट और साथ ही हैकर्स की एक टीम इस एेप की सिक्योरिटी से झुड़ी कमियों को सही तरीके से ठीक नहीं कर देती है।

पतंजलि के किंभो एेप के लॉन्च होने के बाद ही से ही दूसरे एेप की नकल करने का आरोप लग रहा था और साथ फ्रेंच हैकर ने भी दावा किया था कि वहे इस एेप पर सभी के चैट पढ़ सकता है साथ ही इस एेप को सिक्योरिटी डिजास्टर भी बताया है।

इन आरोपों पर पतंजलि की तरफ से कहा गया था कि हमें इस एेप पर ज्यादा ट्रैफिक मिल रहा है, इसके साथ ही हम सर्वर को भी अपग्रेड कर रहे है।

बता दें कि पतंजलि के प्रवक्ता ने इस मेसेंजिंग एेप पर कहा था कि अब भारत बोलेगा, वहीं पतंजलि के सिम कार्ड लॉन्च होने के बाद ही बाबा रामदेव ने मेसेजिंग एेप किंभू लॉन्च किया था। इसका सीधा मकसद है कि वॉट्सएेप को टक्कर देना है और साथ ही इस स्वदेशी एेप को मेसिंजिंग एेप की तर्ज पर बनाया जा रहा है।

इस एेप को अब आप सीधा गूगल प्लेस्टोर पर से भी कॉल्स कर सकते हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story