Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

13 MP कैमरे वाला ओप्पो का यह नया स्मार्टफोन है दमदार, लॉन्च से पहले ही है चर्चा में

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने नए स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में उतारने की जानकारी दी है।

13 MP कैमरे वाला ओप्पो का यह नया स्मार्टफोन है दमदार, लॉन्च से पहले ही है चर्चा में
X

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने नए स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में उतारने की जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन का नाम Oppo A83 रखा है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दिसंबर 2017 में चीन के बाजारों में उतारा था।

नए फीचर्स से है लैस

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो ओप्पो के इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 18:9 अस्पेक्ट रेशियो का होगा, जिस पर वीडियो देखनें में अलग सी अनुभूति होगी। आपको बता दें कि फेस अनलॉक फीचर्स के साथ एपल ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन एपल एक्स बाजार में उतारा है जिसकी कीमत करीब 1 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें- अब चेहरे से भी होगा आधार सत्यापन, यूआईडीएआई ने दी अनुमति

सैमसंग एवं शियोमी को देगा चुनौती

एक्सपर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 14 हजार रुपए रहने की संभावना है। कंपनी अगर इसी कीमत के साथ बाजार में लॉन्च करती है तो हम कह सकते हैं कि इतने कम बजट में यह एक बेहतरीन स्मार्टफोन हो सकता है, जिसका सीधा मुकाबला सैमसंग एवं शियोमी के स्मार्टफोन के साथ होगा।

दो कलर ऑप्शन में होगा लॉन्च

कंपनी फिलहाल इस स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और शैंपेन में लॉन्च कर सकती है। इस फोन को इन्हीं कलर ऑपशन्स के साथ इतारा जाएगा, क्योंकि चीन में भी इसी कलर ऑपशन में इस स्मार्टफोन को उतारा गया।

ऑपरेटिंग सिस्टम एवं रैम

डुअल सिम वाला Oppo A83 एंड्रॉयड 7.1 नूगट बेस्ड Color OS 3.2 पर चलता है। इसमें 4GB रैम और 2.5GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। Oppo A83 में 18:9 रेशियो के साथ 5.7-इंच HD+ (720x1440 पिक्सल) LCD डिस्प्ले भी दिया गया है।

खास है कैमरा

इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो Oppo A83 के रियर में LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए मौजूद है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: मात्र 5 हजार में बुक करें महिन्द्रा की ये स्टाइलिश मोटरसाइकिल, फरवरी में होगी लॉन्च

मेमोरी एवं कनेक्टिविटी

इस फोन की इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से Oppo A83 में 4G, Wi-Fi 802.11 /b/g/n, GPS, माइक्रो-USB, Bluetooth 4.2, 3.5mm हेडफोन जैक और Wi-Fi डायरेक्ट मौजूद है।

अन्य फीचर्स

इस स्मार्टफोन का वजन 143 ग्राम है और इसकी बैटरी 3180mAh की है। Oppo A83 में नया फेशियल रिकग्निशन टेक्नोलॉजी दिया गया है जो कंपनी के दावे के मुताबिक, 0.18 सेकंड में ही स्मार्टफोन को चेहरा पहचान कर अनलॉक कर सकता है। Oppo A83 का डायमेंशन 150.5x73.1x7.7mm का है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story