Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

LockDown के चलते Flipkart ने बंद की होम डिलिवरी, जरूरी सामान पहुंचा रहा Amazon

लाॅकडाउन के चलते कंपनी ने बंद की सामान की डिलिवरी, एमेजॉन इंडिया ने भी जारी किया यह बयान

LockDown के चलते Flipkart ने बंद की होम डिलिवरी, जरूरी सामान पहुंचा रहा Amazon

ई कॉमर्स ऑनलाइन शॉपिंग साइट Flipkart ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस प्रदर्शित कर दिया है। जिसके अनुसार अब कंपनी लॉकडाउन तक भारत में किसी भी जगह पर सामान को होम डिलिवरी नहीं करेगी। मंगलवार को पीएम मोदी द्वारा देश को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस जैसी महामारी की वजह से 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया। जिसके बाद Flipkart ने यह देखते हुए अपनी सेवाएं लॉकडाउन होने तक के लिए बंद कर दिया हैं। वहीं ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी एमेजॉन ने सिर्फ जरूरी चीजों की डिलीवरी करने का ऐलान किया है।


साइट खोलने पर दिख रहा यह संदेश

Flipkart ने एप और वेबसाइट (Site) पर सर्च ऑप्शन में प्रोडक्ट्स को आउट ऑफ स्टॉक बता रहा है। इसके साथ ही साइट पर एक संदेश आ रहा है। जिसमें कहा गया है कि आपकी जरूरतें हमारे लिए सबसे अहम है और हमारा वादा है कि हम जल्द आपकी सेवा में हाजिर होंगे। हालांकि कंपनी दोबारा अपनी साइट पर कब आइट डालेगी और कब दोबारा से डिलिवरी शुरू करेगी। इसके विषय में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसके साथ ही Flipkart ने अपने बयान में कहा है कि 'यह कठिन समय है, ऐसा पहले नहीं हुआ। इससे पहले समुदाय सुरक्षित रहने के लिए कभी अलग-थलग नहीं रहे। इससे पहले राष्ट्र की मदद की मदद के लिए लोग घर पर कभी नहीं रहे।'

इन जरूरी सामान काे ही डिलीवरी करेंगा एमेजॉन

वहीं ई कॉमर्स कंपनी एमेजॉन इंडिया ने भी मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा था कि वह सिर्फ जरूरी सामान पर ही ध्यान देगी। कंपनी ने अस्थाई तौर पर ऑडर्स लेने बंद कर दिये है। देश भर लॉकडाउन को देखते हुए सिर्फ जरूरी सामान ही डिलिवरी किया जाएगा। क्‍योंकि वह सिर्फ जरूरी घरेलू सामानों, हाईजीन और अन्‍य प्रोडक्‍ट्स की डिलिवरी पर ही ध्यान दे रही है। वही बिगबाजार ने मंगलवार को दावा किया कि अब वह लोगों को घर पर सामान उपलब्ध कराएंगी। हालांकि बुधवार को कंपनी द्वारा जारी किये गये कई नंबर बंद मिले।

Next Story
Top