Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धूम मचाने को तैयार है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 200 किमी

कंपनी के दावों को माने तो ये भारत में लॉन्च होने वाली सबसे तेज इलेक्ट्रीक स्कूटर होगी। इसकी अधिकतम स्पीड 75 किमी प्रति घंटा होने का अनुमान है।

धूम मचाने को तैयार है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 200 किमी
X

इस बार का ऑटो एक्सपो कुछ मायनों में एकदम अलग रहने वाला है। इस बार विभिन्न मोटरसाइकिल एवं कार निर्माता कंपनियों ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की तेजी से बढ़ती हुई मांग को देखकर इस सेगमेंट पर फोकस किया है।

जिस तरह से पिछले कुछ वर्षों से प्रदूषण का स्तर दिल्ली समेत भारत के अन्य शहरों में बढ़ा है, लोगों ने भी प्रदूषण रहित वाहनों की तरफ अपनी दिलचस्पी दिखाई है।

इस बार ऑटो एक्सपो में जापान की ईलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा अपनी नई ई-स्कूटर Praise लॉन्च करने वाली है। कंपनी के दावों को माने तो ये भारत में लॉन्च होने वाली सबसे तेज इलेक्ट्रीक स्कूटर होगी। इसकी अधिकतम स्पीड 75 किमी प्रति घंटा होने का अनुमान है।

2062

यह भी पढ़ें- 11 हजार में बुक करें मारुति की नई स्वीफ्ट, इस दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च

एक बार चार्ज करने पर चलेगी 200 किमी

कंपनी ने ये भी दावा किया कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये स्कूटर 170-200 किमी की दूरी तय करेगी। कंपनी की ये दूसरी ई-स्कूटर है जो भारत में लॉन्च होने वाली है। कंपनी ने पिछले साल जनवरी में Okinawa Ridge को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था।

शुरू हो चुकी है प्री-बुकिंग

आपको बता दें कि भले ही ये स्कूटर ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी लेकिन इसकी प्री-बुकिंग कंपनी ने 24 नवंबर से ही अपने अधिकृत शोरूम में शुरू कर दी थी। आप इस बेहतरीन ई-स्कूटर को मात्र 2 हजार रुपए में बुक करा सकते हैं।

कहीं भी कर सकते हैं चार्ज

इस ई स्कूटर में डिटैचेबल बैटरी दिया गया है जिसको आप कहीं भी ले जाकर चार्ज कर सकते हैं। यानी की आपको पार्किंग में इस स्कूटर को चार्ज करने के लिए बिजली का कनेक्शन लगाने की जरूरत नहीं है, इसे आप अपने घर में भी चार्ज कर सकते हैं।

स्पेशिलाइज्ड फीचर्स

इस स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जिनमें टर्बो चार्जर खास है। टर्बो चार्जर की मदद से इसकी बैटरी को चार्ज होने में कम समय लगता है। कंपनी के दावे के अनुसार इसकी बैटरी 4 से 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़ें- हीरो ने 40 हजार से भी कम में लॉन्च की बेहतरीन मोटरसाइकिल, जानें फीचर्स

चोरी करना है मुश्किल

इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके साइड स्टैंड में सेंसर, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट एवं इन-बिल्ट सेफ्टी फीचर्स लगे हैं। स्कूटर के मेन स्टैंड में एंटी थेफ्ट फीचर्स लगा है जो इसे चोरी होने से बचाता है। साथ ही इसमें LED टेललाइट और इंडिकेटर भी दिए गए हैं।

2061

कीमत

कंपनी ने इस स्कूटर के तीन मॉडल्स इकोनॉमी, स्पोर्टी एवं टर्बो भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा की है। कंपनी ने इसकी कीमत 59,889 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story