Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप भी एक साथ 10 लोगों से एक समय पर कर सकेंगे बात, जानें पूरा तरीका

जब से स्मार्टफोन का इजात हुआ है, तब से स्मार्टफोन ने लोगों की जिंदगी में अलग जगह बना ली है। साथ ही स्मार्टफोन ने लोगों की जिंदगी में अहम भूमिका निभा रहा है। स्मार्टफोन एक ऐसी टेक्नोलॉजी है, जिसकी मदद से दूर बैठे लोग भी आसानी एक दूसरे से बात कर सकते है। वहीं, टेलीकॉम कंपनियों के आने के बाद से ही कॉलिंग के सेगमेंट में भी बड़ा बदलाव आया है।

आप भी एक साथ 10 लोगों से एक समय पर कर सकेंगे बात, जानें पूरा तरीका
X

जब से स्मार्टफोन का इजात हुआ है, तब से स्मार्टफोन ने लोगों की जिंदगी में अलग जगह बना ली है। साथ ही स्मार्टफोन ने लोगों की जिंदगी में अहम भूमिका निभा रहा है।

स्मार्टफोन एक ऐसी टेक्नोलॉजी है, जिसकी मदद से दूर बैठे लोग भी आसानी एक दूसरे से बात कर सकते है। वहीं, टेलीकॉम कंपनियों के आने के बाद से ही कॉलिंग के सेगमेंट में भी बड़ा बदलाव आया है।

अब सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कॉल की सुविधा दे रही हैं। अब आप भी 10 लोगों से एक समय पर बात कर सकते है, इसके लिए आपको बस यह काम करना होगा। आइए जानते है कैसे आप एक समय में 10 लोगों से बात कर सकते हैं....

स्मार्टफोन के खो जानें से लेकर फोन के इस्तेमाल करने की देंगे जानकारी, जानें यहां

दरअसल देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Relaince Jio ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम Jio Group Talk है। साथ ही जियो ने अपने इस ऐप में कई सारे खास फीचर्स दिए है।

इस ऐप के जरिए आप एक वक्त पर 10 लोगों से बात कर सकते हैं। लेकिन जियो ने इस ऐप को सिर्फ टेस्टिंग के लिए रखा है।

जल्द ही जियो जियो ग्रुप टॉक ऐप को ऑफिशल तरीके से लॉन्च कर देगी। फिलहाल अभी सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है और आइओएस के यूजर्स के लिए यह ऐप उपलब्ध नहीं है। आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है।

ऐसे करें इस्तेमाल

1. सबसे पहले आपको इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और इसके बाद अपने जियो नंबर से इंटरलिंक करना होगा।

2. अब आपके पास एक ओटीपी आएगा, जिसको एंटर करने के बाद आप इस ऐप पर रजिस्टर हो जाएंगे। इससे पहले आपको यह जांचना होगा कि क्या आपका जियो सिम एक्टिव है और इसपर कॉल समेत डेटा एक्टिव है या नहीं।

जियो का नया ऐप जियो ग्रुप टॉक एक एक्सक्लूसिवली वन टच मल्टी कॉलिंग ऐप है और इसे आप अपने फोन इंटबिल्ट ऐप की तरह भी उपयोग कर सकते है।

कॉल का प्रोसेस

जो भी यूजर इस ऐप के जरिए कॉल करता है, तो वे आसानी से 10 लोगों को अपनी कॉल में जोड़ सकता है। साथ वे यूजर अपने हिसाब से किसी को भी म्यूट और कनेक्ट कर सकता है।

जियो ने इस ऐप में लेक्चर मोड दिया है, जिसकी मदद से ग्रुप कॉम में सिर्फ एक ही व्यक्ति बोल सकता है।

Oppo का दमदार फोन Oppo F11 Pro भारत में इस दिन होगा लॉन्च, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

बता दें कि जियो अपने नए जियो ग्रुप टॉक में वीडियो कॉल और एसएमएस की सेवा को जोड़ने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही यह ऐप सभी जियो यूजर्स के लिए एक्टिव हो जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story