Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

4जी फीचर के साथ लॉन्च हुआ नोकिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन, जानें कीमत एवं फीचर्स

पिछले साल इसी महीने में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान कंपनी ने नोकिया3310 का नया मॉडल लॉन्च किया था।

4जी फीचर के साथ लॉन्च हुआ नोकिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन, जानें कीमत एवं फीचर्स
X

एचएमडी ग्लोबल ने आइकॉनिक फीचर फोन नोकिया 3310 का 4जी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। पिछले साल इसी महीने में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान कंपनी ने नोकिया3310 का नया मॉडल लॉन्च किया था।

हालांकि इसे किसी इवेंट में नहीं लॉन्च किया गया है, बल्कि कंपनी की वेबसाइट पर नोकिया 3310 का 4जी वेरिएंट दर्ज किया गया है। आपको बता दें नोकिया 3310, कंपनी का अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: इस शहर में गूगल देगा फ्री वाई-फाई की सुविधा, 150 जगहों पर लगाया हॉटस्पॉट

चीन में इसकी बिक्री के लिए एचएमडी ग्लोबल ने चाइना मोबाइल के साथ पार्टनर्शिप भी की है। जल्द ही बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस की शुरुआत होगी और इस दौरान ही कंपनी इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में बताएगी।

बेसिक फीचर्स

नोकिया 3310 के इस नए वेरिएंट में 2.4 इंच की QVGA कलर स्क्रीन दी गई है। इस फीचर फोन में 256एमबी रैम के साथ 512एमबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 64जीबी तक किया जा सकता है।

कैमरा क्वालिटी

कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसकी बैटरी 1200mAh की है और दावा किया गया है कि यह पांच घंटे का टॉक टाइम देगी। कनेक्टिवीटी के लिए इसमें 4जी वोल्टी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है।

यह भी पढ़ें- जियो ने रचा इतिहास, 26 mbps की स्पीड देने वाली पहली कंपनी बनी

दो वेरिएंट में होगा उपलब्ध

नोकिया 3310 4जी दो कलर वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा- फ्रेश ब्लू और डीप ब्लैक। यह फोन YunOS पर चलता है जो एंड्रॉयड आधारित है औ ये अलीबाबा द्वारा तैयार किया गया है। इस फोन में गाने सुनने के लिए MP3 प्लेयर और रेडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फिलहाल यह चीन के लिए ही, लेकिन अगले महीने तक यह भारत में पेश किया जा सकता है।

कीमत

कंपनी ने इस फोन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। जानकारों की मानें तो इस फोन की कीमत 1500 से 2000 रुपए के बीच रहने का अनुमान है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story