logo
Breaking

Nokia 8.1 जबरदस्त स्मार्टफोन से उठा पर्दा, शानदार डिस्प्ले और बेस्ट फ्रंट कैमरा से है लैस, जानें इसकी खुबियां

स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Nokia ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia 8.1 को लॉन्च कर दिया है। नोकिया ने इस फोन को दुबई के एक इवेंट के दौरान इस स्मार्टफोन से पर्दा उठाया हैं।

Nokia 8.1 जबरदस्त स्मार्टफोन से उठा पर्दा, शानदार डिस्प्ले और बेस्ट फ्रंट कैमरा से है लैस, जानें इसकी खुबियां

स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Nokia ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia 8.1 को लॉन्च कर दिया है। नोकिया ने इस फोन को दुबई के एक इवेंट के दौरान इस स्मार्टफोन से पर्दा उठाया हैं और यह फोन ऐंड्रॉयड वन का खास स्मार्टफोन है।

इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में कई तरह के खास फीचर्स दिए है, जिसकी वजह से यह फोन दूसरे फोन्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। आइए जानते है इस फोन के खास फीचर्स.......

ये हैं Airtel, Idea और Jio के अब तक के 300 रुपए से कम के बेस्ट प्रीपेड डेटा प्लान्स, ऐसे उठांए लाभ

Nokia 8.1 की संभावित कीमत

नोकिया ने इस फोन की यूरोप में 399 यूरो यानी करीब 32,000 रुपए रखी है। इसके साथ ही इस फोन की कीमत दुबई में 1,499 दिरहम यानी करीब 29,000 रुपए रखी है।

यह उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस फोन को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है, लेकिन कंपनी इस फोन को भारत में कब तक लॉन्च करेगी इसकी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Nokia 8.1 की स्पेसिफिकेशन्स

नोकिया ने इस फोन में 6.18 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में नॉच का डिस्प्ले दिया है और साथ ही नीचे की ओर नोकिया लिखा है।

कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया है और इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Nokia 8.1 का कैमरा

कंपनी ने इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जो कि जाइस ऑप्टिक्स से लैस है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है, जो कि फिक्सड फोकस लेंस से लैस है।

Heaviest Satellite GSAT-11 / सिर्फ 15 साल तक ही चलेगी भारत की सबसे भारी सैटेलाइट जीसैट 11, जानें क्यों ?

Nokia 8.1 के अन्य फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी VoLTE सपॉर्ट, एफएम रेडियो 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी है।

साथ ही नोकिया ने दावा किया है कि इस फोन की बैटरी 18 वॉट की मदद से फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। साथ ही यह फोन यूजदर्स को 2 दिन का बैकअप देता है।

Share it
Top