Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Nokia 7 Plus V/s Huawei Nova 3i जानें कौन सा है बेस्ट

भारत के स्मार्टफोन बाजार में रोजाना एक से बढ़ कर एक स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे है, इसकी वजह से लोगों के पास स्मार्टफोन्स खरीदने के काफी सारे ऑप्शन्स भी आ गए है। सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी लोगों के बजट और पसंद को ध्यान में रख कर इन फोन्स को बना रही है।

Nokia 7 Plus V/s Huawei Nova 3i जानें कौन सा है बेस्ट
X

भारत के स्मार्टफोन बाजार में रोजाना एक से बढ़ कर एक स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे है, इसकी वजह से लोगों के पास स्मार्टफोन्स खरीदने के काफी सारे ऑप्शन्स भी आ गए है।

सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी लोगों के बजट और पसंद को ध्यान में रख कर इन फोन्स को बना रही है। नोकिया ने भी नोकिया7 प्लस को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है, जिसका नोकिया को अच्छा रिसपोंस मिला है।

वहीं लोगों को भी यह फोन काफी पसंद आया है। वहीं दूसरी ओर हुवावे ने नोवा 3आई को लॉन्च किया था, इस फोन की कम कीमत होने की वजह से लोगों काफी पसंद आया है।

साथ ही लोगों को इस फोन के फीचर्स भी बहुत पसंद आए है। आज हम आपको बताएंगे इन दोनों फोन्स में से कौन सा बेहतर है और साथ ही इन दोनों फोन्स की कीमत के साथ फीचर्स भी बताएंगे....

ये भी पढ़े: Samsung Galaxy Note 9 लॉन्च, डुअल कैमरे और 512 जीबी स्टोरेज है लैस, जानिए इसकी कीमत और खास फीचर्स

Nokia 7 Plus स्मार्टफोन के फीचर्स

नोकिया ने इस फोन में 6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्य़ूशन 2160x 1080 पिक्सल है। नोकिया ने इस फोन के डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिला ग्लास3 दिया है।

कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। साथ ही नोकिया ने इस फोन में 2.2 गीगाहर्टज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 का प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Nokia 7 Plus का कैमरा

कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन के रियर में कंपनी ने 12 मेगापिक्सल के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही सेल्फी के लवर्स के लिए कंपनी ने इस फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Nokia 7 Plus अन्य फीचर्स

नोकिया ने इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया है और साथ ही कंपनी ने इस फोन में 3800 एमएएच की बैटरी दी है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में नोकिया ने ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस, म्यूजिक प्लेयर, 4जी वोल्ट जैसे फीचर्स दिए है।

Huawei Nova 3i के स्पेसिफिकेशन्स

हुवावे ने इस फोन में 6.3 इंच का फुल वीयू डिस्प्ले दिया है, जो कि नॉच फीचर से लैस है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में न्यू किरिन 710 चिपसेट 12 एनएम का प्रोसेसर दिया है और साथ ही यह फोन AI से भी लैस है।

कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

Huawei Nova 3i का कैमरा

कंपनी इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। जिसमें 16 मेगापिक्सल के साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। साथ ही कंपनी इस फोन के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल के साथ 2 मेगापिक्सल के सेंसर शामिल है।

Huawei Nova 3i अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस फोन में 3340 एमएएच की बैटरी दी है। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4जी वोल्ट, वाइफाई, ब्लूटूथ, के साथ यूएबी सपोर्ट दिया है।

ये भी पढ़े: Airtel के 399 रुपए के पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को मिलेगा 20 जीबी डेटा एक्सट्रा, देगा वोडाफोन को टक्कर

बता दें कि नोकिया के नोकिया7 प्लस की कीमत 25,999 रुपए है और हुवावे के नोवा 3आई की कीमत 20,990 रुपए है। अगर दोनों फोन्स के फीचर्स की बात करें तो हुवावे के फोन में कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दिए है।

देखा जाए तो हुवावे का स्मार्टफोन नोवा 3आई नोकिया7 प्लस से काफी आगे है और ग्राहकों के लिए हुवावे का नोवा 3आई बेस्ट है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story