Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Nokia का Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन लॉन्च, Natuch फीचर्स है लैस, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia का ग्लोबल वेरियंट Nokia 6.1 Plus भारत में लॉन्च हो गया है। यह भी फोन नोकिया के अन्य फोन्स की तरह एंड्रोइड वन प्रोग्राम पर काम करता है।

Nokia का Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन लॉन्च, Natuch फीचर्स है लैस, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन
X

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia का ग्लोबल वेरियंट Nokia 6.1 Plus भारत में लॉन्च हो गया है। यह भी फोन नोकिया के अन्य फोन्स की तरह एंड्रोइड वन प्रोग्राम पर काम करता है और साथ ही कंपनी ने इस फोन में कई खास फीचर्स दिए है।

जिसमें नॉच फीचर के साथ डुअल कैमरा सेटअप शामिल है। इससे पहले यह फोन हॉन्ग कॉन्ग में लॉन्च हो चुका है और वहीं दूसरी ओर चीन में नोकिया का नोकिया एक्स6 लॉन्च हो चुका है। इसके साथ ही नोकिया 5.1 प्लस को भी लॉन्च किया है।

ये भी पढ़े: BSNL ने 75 रुपए वाला प्लान किया लॉन्च, यूजर्स को मिलेगा 10 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉल्स फ्री, जानें अन्य ऑफर्स

Nokia 6.1 Plus की कीमत

नोकिया ने इस फोन की कीमत 15,999 रुपए रखी है। साथ ही ग्राहक इस फोन को ऑनलाइन स्टोर फ्लिपकार्ट से खरीद सकते है। नोकिया 30 अगस्त से इस फोन की सेल शुरू कर देगा और साथ ही लोग इस फोन को प्री-ऑर्डर नोकिया की अधिकारिक वेबसाइट पर से कर सकते है।

Nokia 6.1 Plus की स्पेसिफिकेशन

नोकिया ने इस फोन में 5.8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080x2280 पिक्सल है। साथ ही नोकिया का यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है।

साथ ही कंपनी ने इस फोन में 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया है। नोकिया ने इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनरल स्टोरेज दिया है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

Nokia 6.1 Plus का कैमरा

नोकिया ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। नोकिया 6.1 प्लस के रियर में 16 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल शामिल है। साथ ही सेल्फी के लिए कंपनी ने इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

ये भी पढ़े: उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया UPCOP ऐप लॉन्च, अब आसानी से दर्ज कर सकते हैं एफआईआर, यहां करें डाउनलोड

Nokia 6.1 Plus अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए है। वहीं इस फोन में नोकिया ने 3060 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story