Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जबरदस्त कैमरे के साथ लॉन्च होगा नोकिया का यह नया स्मार्टफोन, लीक हुई तस्वीर

एंड्रॉयड स्मार्टफोन को लेकर पिछले साल नोकिया ने भारतीय बाजार में धमाकेदार वापसी की थी। नोकिया ने नोकिया 8, नोकिया 6 एवं नोकिया 3 को भारतीय बाजार में उतारा था।

जबरदस्त कैमरे के साथ लॉन्च होगा नोकिया का यह नया स्मार्टफोन, लीक हुई तस्वीर
X

एंड्रॉयड स्मार्टफोन को लेकर पिछले साल नोकिया ने भारतीय बाजार में धमाकेदार वापसी की थी। नोकिया ने नोकिया 8, नोकिया 6 एवं नोकिया 3 को भारतीय बाजार में उतारा था। पिछले महीने नोकिया 9 के लॉन्च होने की भी खबर आई थी। इस बार नोकिया की सबसे लेटेस्ट स्मार्टफोन नोकिया 10 के डिजाइन के लीक होने की खबर आ रही है।

हैरान कर देने वाला डि़जाइन

आपको बता दें कि नोकिया का ये स्मार्टफोन आपको हैरानी में डाल सकता है। एचएमडी ग्लोबल आधिकारिक रूप से नोकिया के स्मार्टफोन्स बनाती है, भारतीय बाजार में नोकिया सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन में से एक रही है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो नोकिया अब ऐसा स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है जिसका कैमरा काफी अलग होगा।

यह भी पढ़ें- बीएसएनएल ने ग्राहकों को दिया झटका, 1 फरवरी से ये सेवा होगी बंद

स्कैच हुई लीक

लीक हुई डिजाइन एवं खबरों की मानें तो नोकिया के इस स्मार्टफोन का नाम नोकिया 10 होगा। इस स्मार्टफोन के डिजाइन का एक स्केच फिलहाल लीक हो गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो नोकिया 10 में पेंटा लेंस कैमरा लगा होगा, यानी की इस स्मार्टफोन में 5 कैमरे लगे होंगे। कथित रूप से नोकिया 10 के डिजाइन की स्केच चीनी वेबसाइट बैदू पर लीक हुई है।

2981

इस स्मार्टफोन की लीक्ड तस्वीर को देखने से इसमें नोकिया लुमिया 1020 की तरह ही राउंड कैमरा लगा हुआ है। जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि इसका प्राइमरी कैमरा डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा जिसके रिंग में भी कैमरा लेंस दिए जा सकते हैं।

कैमरा लैंस होगा खास

माना जा रही है निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल इसमें प्रायोगिक तौर पर इसमें रोटेटिंग लेंस भी दे सकती है। कार्ल Zeiss जर्मन की लेंस निर्माता कंपनी है जो नोकिया के पिछले स्मार्टफोन्स में अपने लेंस देता आ रहा है। एक बार फिर से इस कंपनी ने नोकिया के साथ करारर किया है। इसी वजह से इस रिपोर्ट को इस फैक्ट से बल मिल रहा है कि Zeiss ने मिनिएचर जूम का पेटेंट पहले से ही करा लिया है जिसमें कई कैमरे लगे होते हैं।

यह भी पढ़ें- एयरटेल का यह प्लान जियो पर पड़ेगा भारी, मिलेगा दोगुना डेटा

ये हो सकते हैं फीचर्स

फिलहाल कैमरा मॉड्यूल और कुछ तस्वीरों के अलावा इस स्मार्टफोन नोकिया 10 के बारे में को अन्य जानकारी सामने नहीं आई है। चूंकि यह स्मार्टफोन फ्लैगशिप में बना होगा और इस साल का फ्लैगशिप प्रोसेसर Qualcomm Snapdargon 845 है इसलिए इस स्मार्टफोन में भी ये प्रोसेसर दिया जा सकता है।

साथ ही इसमें बेजल लेस डिस्प्ले होगी या इसकी डिस्प्ले 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो की होगी। फिलहाल इस बात के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि इस पेंट कैमरा तकनीक से आम यूजर्स को क्या फायदा मिलेगा। इसका पता तो इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story