Breaking News
Top

Auto Expo 2018: लॉन्च होने से पहले ही आकर्षण का केन्द्र बनी मारुति की नई स्विफ्ट कार, जानें फीचर्स

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 30 2017 6:02PM IST
Auto Expo 2018: लॉन्च होने से पहले ही आकर्षण का केन्द्र बनी मारुति की नई स्विफ्ट कार, जानें फीचर्स

मारुति सुज़ुकी जल्द ही अपनी अपडेटेड हैचबैक स्विफ्ट को लॉन्च करने वाली है। स्विफ्ट भारत खासी लोकप्रिय है और इस अपडेटेड कार का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। कंपनी इस कार को आधिकारिक लॉन्च से पहले दिल्ली में फरवरी से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो में शोकेस करेगी, इसके बाद कंपनी 2018 में इसे देश में लॉन्च करने वाली है।

अब इस कार को लॉन्च होने में अब कुछ ही हफ्ते बचे हैं, एक ऐड शूट के लिए इस कार को बिना स्टीकर के बाहर निकाला गया और उसी समय ये कैमरे में कैद हो गई। फिलहाल बाजार में बिक रही स्विफ्ट से अलग नई जनरेशन स्विफ्ट में हल्का और मजबूत चेसिस और नए डिजाइन के साथ नए फीचर्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़े- अलविदा 2017: तकनीक के क्षेत्र में भारत ने लहराया परचम, साल भर की उपलब्धियों पर एक नजर

जबरदस्त फीचर्स से है लैस

न्यू-जेन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट के डिजाइन को और भी बेहतर बनाने के साथ कंपनी ने इस कार को बेहतरीन स्टाइल भी दिया है। इसमें बोल्ड सिंगल फ्रेम ग्रिल दी गई है जो कार के हैडलैंप्स को आकर्षक बनाती है। कार के टॉप मॉडल में एलईडी डीआरएल और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी टेललाइट्स भी दिए गए हैं। 

केबिन की बात करें तो मारुति सुज़ुकी ने इस कार को बेहतर मटेरियल क्वालिटी में बनाया है और बिल्कुल नया स्टीयरिंग सैटअप दिया गया है। कार में ट्विन-पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ नया सेंट्रल कंसोल और स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है।

दमदार इंजन के साथ मारुति का भरोसा

मारुति सुज़ुकी ने इस कार में ऑटो हैडलैंप और वाइपर के साथ क्लाइमेट कंट्रोल और कई सारे ऐसे ही फीचर्स दिए हैं। मारुति ने इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और कार फिलहाल दिए जा रहे 1.2-लीटरके-सीरीज पेट्रोल और 1.3-लीटर DDIS  डीजल इंजन के साथ लॉन्च होने वाली है।

कंपनी ने इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और माना जा रहा है कि कंपनी नई जनरेशन स्विफ्ट के दोनों इंजन ऑप्शन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दे सकती है। भारत में इस कार का मुकाबला फोर्ड फीगो और हुंडई ग्रैंड i10 से होगा जो इस सैगमेंट में इतने सारे फीचर्स मुहैया करा रही हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
new maruti suzuki swift is set for launch in auto expo 2018

-Tags:#Auto Expo 2018#Maruti Suzuki#Swift#New Swift Car#Cars

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo