Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maruti की नई कार Ertiga MPV के फीचर्स हुए लीक, जल्द होगी भारत में लॉन्च

मारुति अपनी नई जेनरेशन की Maruti Suzuki Ertiga MPV भारत में लॉन्च करने को एकदम तैयार है। कंपनी नई Ertiga MPV को 21 नवंबर 2018 को लॉन्च कर सकती है। इस साल यह कंपनी की तरफ से पेश की गई दूसरी नई जेनरेशन की कार है।

Maruti की नई कार Ertiga MPV के फीचर्स हुए लीक, जल्द होगी भारत में लॉन्च
X

मारुति अपनी नई जेनरेशन की Maruti Suzuki Ertiga MPV भारत में लॉन्च करने को एकदम तैयार है। कंपनी नई Ertiga MPV को 21 नवंबर 2018 को लॉन्च कर सकती है। इस साल यह कंपनी की तरफ से पेश की गई दूसरी नई जेनरेशन की कार है। इससे पहले मारुति ने अपने सबसे लोकप्रिय कार Swift के नए जेनरेशन को लॉन्च किया था।

ये भी पढ़े: दमदार फीचर्स से लैस Honor 8X भारत में लॉन्च, जानें इसकी कीमत के साथ खास स्पेसिफिकेशन्स

इसके साथ ही मारुति की 6 साल पुरानी Ertiga की हर महीने करीब 4500 कारों की सेल होती है। इसके साथ ही मारुति की नई कार Ertiga MPV के मौजूदा वर्जन को रिप्लेस करने जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Maruti Suzuki Ertiga मौजूदा जेनरेशन से ज्यादा बड़ी कार है।

इससे पीछे की दो रो में ग्राहकों को ज्यादा स्पेस मिलेगा और साथ ही कार हल्की होगी लेकिन कंपनी ने इस कार की बॉडी पर खास काम किया है।

रिपोट्स के अनुसार, मारुति की नई Ertiga 4,395 मिलीमीटर बड़ी, 1,735 मिलीमीटर चौड़ी के साथ 1,690 मिलीमीटर लंबी हो सकती हैं। कंपनी ने इस कार व्हीलबेस में कोई बदलाव नहीं किया है, यह 2,740 मिलीमीटर है। वहीं, कंपनी ने इस कार की जमीन से लंबाई को कम करके 180 मिलीमीटर कर दिया है।

अगर इस कार के एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने Ertiga के फ्रंट सेक्शन में बड़ी क्रोम ग्रिल दिया है। इसके साथ ही नए प्रोजेक्टर हेडलैप्स, नए बंपर, नए फॉगलैप्स के साथ ब्लैक सी-शेप्ड क्लैडिंग दी हैं।

ये भी पढ़े: दमदार फीचर्स से लैस Honor 8X भारत में लॉन्च, जानें इसकी कीमत के साथ खास स्पेसिफिकेशन्स

बता दें कि मारुति की नई Ertiga का लुक काफी अच्छा है। इसकी नई वेस्टलाइन सबटेल कैरेक्टर्स लाइन्स के साथ ऊपर की तरफ दी गई है। वहीं नई Ertiga MPV में टर्न सिग्नल लाइट्स के साथ नए इलेक्ट्रिकली ऑपरेबल ORVMs पेयर्स भी दिए गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story