Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

40 हजार लोगों को महंगा पड़ा ये स्मार्टफोन खरीदना, जानें पूरा मामला

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वन प्लस ने स्मार्टफोन खरीदते समय क्रेडिट कार्ड पेमेंट सिस्टम में आ रही दिक्कत की वजह से इसे बंद कर दिया था।

40 हजार लोगों को महंगा पड़ा ये स्मार्टफोन खरीदना, जानें पूरा मामला
X

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वन प्लस ने स्मार्टफोन खरीदते समय क्रेडिट कार्ड पेमेंट सिस्टम में आ रही दिक्कत की वजह से इसे बंद कर दिया था। कंपनी ने बयान जारी करके कहा कि साइबर अटैक की वजह से 40 हजार ग्राहकों के क्रेडिक कार्ड की जानकारी लीक हो गई है।

इस वजह से उन ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड से फर्जी खरीदारी की जा सकती है, जिसकी वजह से इन ग्राहकों के लिए स्मार्टफोन खरीदना महंगा पड़ा है। आपको बता दें कि कंपनी की ऑफिशियल बेवसाइट oneplus.net को हैक करके इन ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड की जानकारी लीक हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- बीएसएनएल का हैप्पी ऑफर, मात्र 249 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

वन प्लस ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वो अपने क्रेडिट कार्ड के स्टेटमेंट को चेक करें। अगर किसी भी तरह की गलत ट्रांजेक्शन दिखाई दे तो उसकी जानकारी कंपनी को दें। कंपनी ने एहतियातन ऐसे सभी ग्राहकों को ई-मेल भेजकर आगाह किया है। साथ में क्रेडिट कार्ड की जानकारी लीक होने की संभावना भी जताई है।

वन प्लस ने क्रेडिट कार्ड की जानकारी चोरी होने पर क्रेडिट कार्ड पेमेंट के ऑप्शन को बंद कर दिया है। कंपनी का कहना है कि ऑनलाइन स्टोर से प्रोडक्ट खरीदते वक्त कोई भी कस्टमर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़ें- मात्र 5000 में लॉन्च हुई 13 मेगापिक्सल कैमरे वाली 4जी स्मार्टफोन

कंपनी के ऑनलाइन फोरम में लिखा हैं कि हमारे एक सिस्टम पर हमला हुआ था और पेमेंट पेज कोड में गलत इरादे से एक स्क्रिप्ट डाल दी गई थी, जो क्रेडिट कार्ड की जानकारी भरे जाने के दौरान इसे ट्रैक करती रहती थी।

पिछले हफ्ते कई और यूजर्स ने फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी कि वनप्लस की वेबसाइट से खरीददारी करने के बाद उनके क्रेडिट कार्ड में फ्रॉड ट्रांजैक्शन रिक्वेस्ट आ रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story