Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उद्योगपतियों के बाद NSE ने PM CARES FUND में दान देने का किया ऐलान, 26 करोड़ रुपये कराएगा जमा

एनएसई के कर्मचारी भी देगें कोरोना से लड़ने के लिए अपनी एक दिन की सैलरी

उद्योगपतियों के बाद NSE ने PM CARES FUND में दान देने का किया ऐलान, 26 करोड़ रुपये कराएगा जमा
X

कोरोना वायरस के संक्रमण से एकजुट होकर लड़ने के लिए पीएम की अपील पर उद्योगपतियों के बाद एनएसई भी आगे आ गया है। एनएसई नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) ने कोरोना के खिलाफ सरकार के हाथ मजबूत करने क लिए (PM CARES FUND) पीएम केयर्स फंड में 26 करोड़ रुपये के दान करने ऐलान कर दिया है। वहीं उनके कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी केयर फंड में अलग से दान करेंगे।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने किया मदद का एलान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पीएम केयर्स फंड (PM CARES FUND) में अपनी इच्छा अनुसार दान करने की अपील पर उद्योगपति से लेकर बॉलीवुड अभिनेताओं बढ़-चढ़कर करोड़ों रुपये का दान दे दिया। अब इस तरफ नेशनल स्टॉक ऑफ एक्सचेंज एनएसई ने पीएम केयर्स फंड में 26 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है। साथ ही एनएसई के कर्मचारियों ने भी अपनी एक दिन की सैलरी (Pm Cares Fund) पीएम केयर्स फंड में जमा कराने का दावा किया है। महामारी के खिलाफ जंग में सरकार का साथ देने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई है। आपको मालूम हो कि 28 मार्च को इस फंड की स्थापना के साथ ही लोग इसमें बढ़-चढ़कर दान दे रहे हैं। लेकिन ध्यान देने वाली बात ये भी है, जहां एक ओर इस फंड में पैसा लगातार जमा होता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियां इस फंड पर लगातार सवाल उठा रही है।

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा

वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढती जा रही है। इसी को देखते हुए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) को बढाकर 3 मई तक कर दिया है। इसकी वजह कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना है। सरकार लगातार इस तरफ प्रयास कर रही है। इसकी वजह आसपास के ज्यादातर देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हाहाकार मचना है।

Next Story