Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुकेश अंबानी ने कंपनी के 40 वर्ष पूरा होने पर कही ये बड़ी बात

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जयंती व कंपनी के रूप में 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में रिलायंस कारपोरेट पार्क में एक कार्यक्रम किया जिसमें उसके हजारों कर्मचारी, अधिकारी शामिल हुए।

मुकेश अंबानी ने कंपनी के 40 वर्ष पूरा होने पर कही ये बड़ी बात
X

साल 2017 में जियो इंफोकॉम को व्यावसायिक रूप में लॉन्च करके अन्य टेलीकॉम कंपनियों के लिए मुसीबत खड़ी करने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो के संस्थापक ने ग्रुप के 40 साल पूरा होने पर एक बड़ा लक्ष्य रखा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जयंती व कंपनी के रूप में 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में रिलायंस कारपोरेट पार्क में एक कार्यक्रम किया जिसमें उसके हजारों कर्मचारी, अधिकारी शामिल हुए। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कंपनी की भावी योजनाओं व लक्ष्यों पर प्रकाश डाला।

इस कार्यक्रम में बोलते हुए भारत के अग्रणी इंडस्ट्रीयलिस्ट मुकेश अंबानी ने कहा, 'तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दुनिया की शीर्ष 20 कंपनियों में शामिल होने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही वह स्वच्छ ऊर्जा की आपूर्ति में भी अग्रणी कंपनी बनना चाहती है।'

रिलायंस इंडस्ट्रीज की युवा पीढ़ी से पांच अपेक्षाएं

अंबानी ने आरआईएल की युवा पीढ़ी से पांच सपनों को पूरा करने की अपेक्षा जताई। उन्होंने कहा,‘रिलायंस दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में अपनी जगह बना सकती है और हम ऐसा करके ही दम लेंगे।’ इस अवसर पर अंबानी के दोनों बेटे आकाश व अनंत तथा बेटी इशा भी मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: 1249 रुपए में मिलेगा 4G स्मार्टफोन, इन जबरदस्त फीचर्स से है लैस

किफायती ऊर्जा पर होगा जोर

अंबानी ने कहा कि आने वाले दशकों में दुनिया जीवाश्म ईंधन से स्वच्छ, हरित व अक्षय ऊर्जा संसाधनों की ओर बढ़ेगी और रिलायंस देश को साफ सुथरी और किफायती ऊर्जा देने वाली अग्रणी कंपनी बन सकती है। मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन की शुरुआत में अपने पिता धीरू भाई अंबानी व रिलायंस की वृद्धि में योगदान करने वाले अन्य अधिकारियों को याद किया।

रिलायंस 6 लाख करोड़ की कंपनी बन गई

उद्योगपति ने कहा कि धीरूभाई की मेहनत लगन से ही रिलायंस परिवार आज एक कर्मचारी से बढ़कर 2.5 लाख का हो गया है; वह 1000 रुपए से बढ़कर 6 लाख करोड़ की कंपनी बन गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिलायंस को नवोन्मेषी नई साम​ग्रियां बनाने में अग्रणी होना होगा।

जियो के पास बदलाव लाने का मौका

अंबानी ने कहा कि इससे विनिर्माण में क्रांति आएगी और आम लोगों के जीवन स्तर में सुधार में मदद मिलेगी। समूह की दूरसंचार कंपनी जियो के बारे में उन्होंने कहा कि उसके पास मनोरंजन से लेकर वित्तीय सेवाओं और वाणिज्य से लेकर कृषि व शिक्षा तक अर्थव्यवस्था के सभी प्रमुख क्षेत्रों में महत्वपूर्ण बदलाव करने का मौका है। जियो के पास ऐसी पहली कंपनी बनने का अवसर है और वह कर सकती है।

यह भी पढ़ें- BSNL के इस प्लान में अब मिलेगा पांच गुना ज्यादा डेटा

छोटे उद्यमों को रिलायंस सशक्त बनाएगी

अंबानी ने कहा कि उनका पांचवा लक्ष्य भारत को वैश्विक सुपर पावर बनने में मदद करना है। उन्होंने कहा, ‘रिलायंस के पास हमारे देश में और मजबूत भागीदार बनने का मौका है। क्या रिलायंस व जियो सभी भारतीयों, हमारे साथी नागरिकों, छोटे व्यवसायों और उद्यमों को सशक्त बनाएगी ताकि भारत एक वैश्विक सुपर पावर बन सके।’

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story