Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MTNL का नया ब्रॉडबैंड डेटा प्लान लॉन्च, जियो गीगा फाइबर समेत कई कंपनियों को देगा टक्कर, जानिए प्लान

भारतीय टेलिकॉम बाजार में बीएसएनएल ने अपना 491 रुपए वाला ब्रॉडबैंड प्लान को लॉन्च किया जिसके बाद अब एमटीएनएल कंपनी ने अपना नया प्लान लॉन्च कर दिया है। सरकारी कंपनी एमटीएनएल ने ब्रॉडबैंड जीएसएम कमपंनशन स्कीम पेश की है।

MTNL का नया ब्रॉडबैंड डेटा प्लान लॉन्च, जियो गीगा फाइबर समेत कई कंपनियों को देगा टक्कर, जानिए प्लान
X

भारतीय टेलिकॉम बाजार में बीएसएनएल ने अपना 491 रुपए वाला ब्रॉडबैंड प्लान को लॉन्च किया ही था, अब एक और कंपनी ने अपना नया प्लान लॉन्च कर दिया है।

सरकारी कंपनी एमटीएनएल ने ब्रॉडबैंड जीएसएम कमपंनशन स्कीम पेश की है और दिल्ली के साथ मुंबई में इस प्लान को रोलआउट कर दिया है। यह भी माना जा रहा है कि यह प्लान जियो गीगा फाइबर और बीएसएनएल को टक्कर देगा।

इसके लिए यूजर्स को 600 रुपए से ज्यादा का प्लान को लेना होगा। इस प्लान को लेने के बाद कंपनी यूजर्स को फ्री 3जी सिम देगी और साथ ही 5 जीबी डेटा प्रति दिन देगी।

ये भी पढ़े: ये हैं 15 हाजार से कम कीमत के डुअल कैमरे के स्मार्टफोन्स, जानिए इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

एमटीएनएल ने अपने यूजर्स के लिए नया प्लान लॉन्च किया है। इसके लिए यूजर्स को कंपनी का 600 रुपए से ज्यादा का ब्रॉडबैंड प्लान खरीदना होगा और इसके बाद कंपनी यूजर्स को फ्री 3जी सिम देगी और इस प्लान की समय सीमा 5 साल की होगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी का यह प्लान 600 से 799 रुपए के बीच होगा। इस प्लान में यूजर्स को 1 साल के लिए 5 जीबी डेटा दिया जाएगा, वहीं दूसरी तरफ यूजर्स 800 रुपए वाले प्लान को खरीदते है तो कंपनी यूजर्स को 10 हर महीने डेटा देगी।

लेकिन एमटीएनएल इन प्लान्स के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स के साथ एसएमएस फ्री नहीं देगी। अगर यूजर्स की डेटा लिमिट खत्म हो जाती है। तो यूजर्स को 3 पैसे प्रति मिनट के हिसाब देने होंगे।

जो यूजर्स एमटीएनएल के माय ग्रूप में शामिल है उन्हें 12 सेकेंड की कॉल पर 1 पैसा देना होगा और एसएमएस के लिए 10 पैसा प्रति मैसेज देना होगा। लोकल और एसटीडी कॉल्स के लिए यूजर्स को प्रति मिनट का पैसा देना होगा और लैंडलाइन के लिए यूजर्स को 2 पैसा प्रति सेकेंड देना होगा।

ये भी पढ़े: Xiaomi Redmi 5A : फ्लिपकार्ट की सेल में बिक रहा है यह स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

बता दें कि यह भी माना जा रहा है, एमटीएनएल का यह प्लान जियो के गीगा फाइबर को टक्कर दे सकता है। जियो 15 अगस्त 2018 को अपने नए प्लान की रजिस्ट्रेशन के लिए चालू कर दोगी।

लोगों को अच्र्छा नेट देने के लिए जियो ने 1,100 शहरो में ऑफ्टिकाल फाइबर का कनेक्शन जोड़ा है। इस प्लान में बड़ा औऱ छोटे शहरो को भी शामिल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story