Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Moto G6 और Moto G6 Play लॉन्च, रेडमी नोट 5 को देंगे टक्कर, जानें इसकी की कीमत और फीचर्स

भारत की राजधानी नई दिल्ली में एक इवेंट दौरान स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने अपने दमदार स्मार्टफोन Moto G6 और Moto G6 Play को लॉन्च कर दिया है।

Moto G6 और Moto G6 Play लॉन्च, रेडमी नोट 5 को देंगे टक्कर, जानें इसकी की कीमत और फीचर्स
X

भारत की राजधानी नई दिल्ली में एक इवेंट दौरान स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने अपने दमदार स्मार्टफोन Moto G6 और Moto G6 Play को लॉन्च कर दिया है, इससे पहले कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स को अप्रैल की महीने में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। जानकारी के अनुसार कंपनी ने अब तक इन फोन्स को भारतीय बाजार में नहीं उतारा है।

कंपनी ने इन फोन्स मोटो जी 6 और जी 6 प्ले में 18:9 रेशियो के साथ लंबा डिस्प्ले दिया है, वहीं मोटो ने इस विज़न डिस्प्ले दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में आईपीएस पैनल भी दिया है। कंपनी ने इन फोन्स को ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिक्री के लिए उतारा है, वहीं कंपनी ने मोटो जी 6 को अमेजन और मोटो जी 6 प्ले को फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध करवाया है।

Moto G6 और Moto G6 Play की कीमत

कंपनी ने मोटो जी 6 भारत में कीमत 13,999 रुपये रखी है, इसके साथ कंपनी ने इस फोन 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज का वेरियंट है। वहीं इसके दूसरे वेरियंट में कंपनी ने 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसकी कीमत 15,999 रुपये है।

यह भी माना जा रहा है कि मोटो का यह फोन सीधा रेडमी नोट 5 और ज़ेन फोन मेक्स प्रो एम1 को टक्कर देगा। वहीं कंपनी ने इस फोन को दो कलर वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें इंडिगो और सिल्वर कलर शामिल है।

वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने मोटो जी 6 प्ले की कीमत 11,999 रुपये रखी है, इसके साथ ही कंपनी इस फोन के 3 वेरियंट में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है, इसके साथ ही क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है। वहीं कंपनी ने इसके 3 जीबी के साथ 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज वाला वेरियंट लॉन्च किया है।

Moto G6 स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने मोटो जी 6 में 5.7 इंच का डिस्प्ले दिया है, इसके साथ ही 18:9 आस्पेक्ट रेशियो दिया है। वहीं इस स्मार्टफोन में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ दिया है।

मोटो जी 6 कैमरा

कंपनी ने मोटो जी 6 में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल के साथ सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया है। वहीं दूसरी तरफ स्पॉट कलर मोड में यूज़र सिर्फ एक ऑब्जेक्ट के कलर को रिटेन कर सकता हैं, बाकि तस्वीर मोनोक्रोम हो जाती है।

कंपनी ने इस फोन में फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह ब्यूटिफिकेशन मोड के साथ ग्रुप सेल्फी मोड के साथ आता है। फ्रंट और रियर कैमरे में कंपनी का फेस फिल्टर्स फीचर भी है।

अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस फोन को दो वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें 32 जीबी और 64 जीबी शामिल है। वहीं यूजर एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बड़ा सकते है। वहीं इस फोन में कनेक्टिविटी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैसे फीचर्स दिए है। वहीं कंपनी ने इस फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिया है। वहीं कंपनी ने इस फोन में फिंगरप्रिंट सेसंर दिया है।

मोटो जी 6 प्ले स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने मोटो जी 6 प्ले में 5.7 इंच का डिस्प्ले दिया है, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 1.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया है। वहीं मोटोरोला ने इस फोन में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बड़ा सकते है।

कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। वहीं Moto G6 Play के कनेक्टिविटी के लिए वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया है। इसके साथ ही एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिया है। वहीं कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story