Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Moto E5 Plus Vs Vivo Y71 में से कौन सा बेस्ट...?

भारत में स्मार्टफोन्स की बाढ़ आ चुकी है। ज्यादातर स्मार्टफोन्स कंपनियां अपने ग्राहकों को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन्स बना रही है। स्मार्टफोन निर्मता कंपनियां ज्यादातर बजट स्मार्टफोन्स बना रही है और लोगों को कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रही है।

Moto E5 Plus Vs  Vivo Y71 में से कौन सा बेस्ट...?
X

भारत में स्मार्टफोन्स की बाढ़ आ चुकी है। ज्यादातर स्मार्टफोन्स कंपनियां अपने ग्राहकों को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन्स बना रही है। स्मार्टफोन निर्मता कंपनियां ज्यादातर बजट स्मार्टफोन्स बना रही है और लोगों को कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रही है।

आज हम आपको Moto E5 Plus और Vivo Y71 में से कौन सा आपके लिए बेहतर स्मार्टफोन है........

ये भी पढ़े: BSNL ने 75 रुपए वाला प्लान किया लॉन्च, यूजर्स को मिलेगा 10 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉल्स फ्री, जानें अन्य ऑफर्स

Moto E5 Plus की स्पेसिफिकेशन

मोटोरोला ने इस फोन में 6 इंच का मैक्स विशन वाला डिस्प्ले दिया है। कंपनी ने इस फोन में 1.4 गीगा हर्टज ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया है और साथ ही यह फोन एंड्रोइड 8.0 ओरियो पर चलता है।

कंपनी ने इस फोन में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Moto E5 Plus का कैमरा

मोटोरोला ने इस फोन में अच्छी फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही अच्छी सेल्फी लेने के लिए कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही एलईडी फ्लैश लाइट भी दी है।

Moto E5 Plus के अन्य फीचर्स

मोटोरोला ने इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया है और साथ 4जी वोल्ट की सुविधा भी दी है। कंपनी ने इस फोन में जीपीएस, म्यूजिक प्लेयर, वीडियो प्लेयर और एफएम दिया है। साथ ही फिंगरप्रिंट, एमबिंयट लाइट, सेंसर हब जैसे फीचर्स दिए है।

Vivo Y71 के स्पेसिफिकेशन

वीवो ने इस फोन में 6 इंच की एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1440 x 720 पिक्सल है। वीवो का यह फोन एंड्रोइड 8.1 फनटैच ओपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

साथ ही कंपनी ने इस फोन में 1.4 गीगाहर्टज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है। वीवो ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Vivo Y71 का कैमरा

वीवो ने इस फोन में बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जो कि एचडीआर मोड, प्रोफैशनल मोड जैसे फीचर्स से लैस है। साथ ही शानदार सेल्फी के लिए कंपनी ने इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Vivo Y71 अन्य फीचर्स

वीवो ने इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया है। साथ ही इस फोन में 4 जी वोल्ट की सुविधा भी दी है और 3360 एमएएच की बैटरी दी है। कंपनी ने इस फोन में Accelerometer, Ambient light, Proximity, E-compass, Virtual Gyroscope जैसे सेंसर्स दिए है।

ये भी पढ़े: Tata Sky ने शुरू की ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस, 12 शहरों में हूई रोलआउट, जानें खास प्लान्स और ऑफर्स

बता दें कि Moto E5 Plus और Vivo Y71 दोनों की कीमत 11,999 रुपए ही है। अगर दोनों फोन्स के कैमरे की बात करें तो मोटो ई5 प्लस में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है और वाई 71 में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है।

साथ ही इंटरनल स्टोरेज बराबर ही लेकिन मोटो ई 5 प्ल्स की 3 जीबी रैम लेकिन वाई 7 की रैम इससे ज्यादा है। हमारा विशलेषण यह कहता है कि ग्राहकों को इन दोनों में एक फोन को लेना है तो उन्हें वीवो वाई 71 को चुनना चाहिए, क्योंकि इस कीमत में वीवो ज्यादा फीचर्स और ज्यादा स्टोरेज दे रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story