Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार दे रही घर बैठे हर महीने 10000 कमाने का मौका , जानें प्रोसेस

आज की खबर उन लोगों के लिए हैं, जिनके पास तेज टाइपिंग स्पीड का हुनर है। लेकिन इसके बावजूद वे अपनी कमाई नहीं कर पा रहे हैं। अब मोदी सरकार लोगों को खास नौकरी का मौका दे रही हैं।

मोदी सरकार दे रही   घर बैठे हर महीने 10000 कमाने का मौका  , जानें प्रोसेस
X

आज की खबर उन लोगों के लिए हैं, जिनके पास तेज टाइपिंग स्पीड का हुनर है। लेकिन इसके बावजूद वे अपनी कमाई नहीं कर पा रहे हैं। अब मोदी सरकार लोगों को खास नौकरी का मौका दे रही हैं।

बजट 2019 : पेट्रोल हुआ सस्ता, डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी, जानें आज का रेट

दरअसल मोदी सरकार लोगों को घर बैठे ऑनलाइन काम करने का मौका दे रही हैं, जिसमें लोगों को सिर्फ घर बैठे सरकार के लिए डाटा एंट्री करनी होगी और इसके बदले सरकार लोगों को पैसा देगी। चलिए जानते है पूरी डिटेल में...

मोदी सरकार ने देश में तकनीक को सुधारने के लिए कई योजानाओं का ऐलान किया है, जिसमें से एक Digital India है। साथ ही मोदी सरकार ने डिजिटाइज इंडिया योजना को भी शुरू किया है, जिसके तहत लोग आसानी से 10,000 रुपए तक कमा सकते हैं। बस इसके लिए लोगों को लैपटॉप और कम्पयूटर की जरूरत होगी।

मोदी सरकार अपनी पुरानी फाइलों का डिजिटलीकरण करना चाहते है, इसके लिए सरकार लोगों को डाटा एंट्री करने के लिए पैसे दे रही है। अगर आप भी पैसा कमाना चाहते है, तो आपको अपने आपको रजिस्टर करना होगा। चलिए जानते है कैसे करते है रजिस्टर.....

ऐसे करें रजिस्टर

1. सबसे पहले लोगों को https://digitizeindia.gov.in/ इस लिंक पर जाने के बाद अपने आपको रजिस्टर करना होगा।

2. लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, ई-मेल आइडी के साथ कई जानकारियां देनी होगी। इसके बाद लोग आसानी से डाटा एंट्री का काम शुरू कर सकते है। अगर लोगों को कमाई का पैसा लेना है, तो इसके लिए लोगों को आधार कार्ड रजिस्टर करवाना होगा।

3. सरकार की तरफ से लोगों को फाइल्स इमेज के फॉर्मेट में मिलेगी, जिनको लोगों को टेक्स्ट और कॉलम में तैयार करना होगा। फाइल्स की सुरक्षा के लिहाज से लोगों के सामने एक एक ही शब्द आएंगे।

Skoda अपनी दमदार कार Skoda Octavia vRS Challenge जल्द होगी लॉन्च, सिर्फ 7 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

बता दें कि लोगों को डाटा एंट्री करने के बदले रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे, जिसे लोग आसानी से रिडीम करवा सकते हैं। वहीं, एक रिवॉर्ड प्वाइंट की कीमत 2 पैसे है और इन प्वाइंट को रिडीम करने के लिए लोगों के अकाउंट में कम से कम 2,500 रिवॉर्ड प्वाइंट होने चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story