Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mercedes एस 63 18 जून को होगी लॉन्च, देगी बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, पोर्शे पैनमेरा टर्बो को टक्कर, जानें खास फीचर्स

कार निर्माता कंपनी मर्सेडीज-बेंज भारत में 18 जून को अपनी नई कार एएमजी एस63 लॉन्च करने जा रही है, इसके साथ ही मर्सेडीज भारत में तेजी से पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है।

Mercedes एस 63 18 जून को होगी लॉन्च, देगी बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, पोर्शे पैनमेरा टर्बो को टक्कर, जानें खास फीचर्स
X

कार निर्माता कंपनी मर्सेडीज-बेंज भारत में 18 जून को अपनी नई कार एएमजी एस63 लॉन्च करने जा रही है, इसके साथ ही मर्सेडीज भारत में तेजी से पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है। यह भी माना जा रहा है कि कंपनी ने इस कार की कीमत 2.5 करोड़ रुपये की संभावित कीमत रखी है, वहीं यह कार बेहतरीन परफॉर्मेंस कूपे हो सकती है।

एएमजी एस63 के फीचर्स

कंपनी ने इस कार में 4 लीटर का वी8 बाईटर्बो का इंजन दिया है, जो कि 6000 आरपीएम के साथ 612 पीएस की पावर और 900 न्यूटन का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं यह कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 3.5 सेकेंड में पकड़ लेती है और इस कार की टॉप स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा है।

अन्य फीचर्स

मर्सेडीज बेंज ने अपनी नई कार में 9 स्पीड के साथ 9 जी स्पीडशिफ्ट गियरबॉक्स दिया है, वहीं इस कार में कंपनी ने 4 मैटिक प्लस ऑलवील ड्राइव सिस्टम दिया है। मर्सेडीज का दावा है कि इस कार में सिलिंजर डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी की वजह से इसका फ्यूल कन्जप्शन काफी कम हो गई है।

बता दें कि मर्सेडीज ने अपनी नई कार एस 63 मदद से बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, पोर्शे पैनमेरा टर्बो को सीधी टक्कर दे सकती है। वहीं भारतीय बाजार में मर्सेडीज का सीधा मुकाबला बीएमडब्ल्यू, जैगुआर और ऑडी से हो सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story