Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो एक्सपो में धूम मचाएगी मारुति की ये नई कार, इन जबरदस्त फीचर्स से है लैस

फरवरी मे होने वाले ऑटो एक्सपो की तैयारियां इन दिनों जोरों पर हैं। इस बार का ऑटो एक्सपो कुछ मायने में एकदम अलग होने वाला है।

ऑटो एक्सपो में धूम मचाएगी मारुति की ये नई कार, इन जबरदस्त फीचर्स से है लैस
X

फरवरी मे होने वाले ऑटो एक्सपो की तैयारियां इन दिनों जोरों पर हैं। इस बार का ऑटो एक्सपो कुछ मायने में एकदम अलग होने वाला है। विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जहां अपने कॉन्सेप्ट गाड़ियों को उतारने के लिए कमर कस लिया है, वहीं कुछ कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दिया है।

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति ने इस बार ऑटो एक्सपो में अपनी स्वीफ्ट कार के नए वर्जन के साथ नई कार फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने अपने इस कार की झलक दिखाई है। इस बार कंपनी ने आगे वाले हिस्से की तस्वीर जारी की है। इस में कार के हैडलैंप्स, फ्रंट ग्रिल और सुज़ुकी के लोगो को दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें- 30 जनवरी को लॉन्च हो रही है हीरो की ये दमदार बाइक, इन बाइक्स से होगा मुकाबला, जानें कीमत व फीचर्स

2691

अगर तस्वीर पर नजर डालें तो यह मॉडल मारूति इग्निस से मिलता है साथ ही इसकी ग्रिल भी काफी इग्निस से मिलती दिखाई दे रही है।

ग्रिल के दोनों ओर बड़े स्कवायरिश हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए है। ऐसा लगता है कि कंपनी इस में लो-बीम और हाई-बीम लैंप्स भी दे सकती है। बड़ी कार वाला अहसास लाने के लिए फ्रंट ग्रिल के नीचे की तरफ कंपनी का लोगो दिया गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी बड़ा होगा।

यह भी पढ़ें- जियो के इन प्लान्स में दोगुना फायदा, 50 रुपए के डिस्काउंट के साथ मिलेगा ढेड़ गुना ज्यादा डेटा, देखें पूरी लिस्ट

मारूति सुज़ुकी के अनुसार फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट को नई डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है। आने वाले समय में कंपनी इस डिजाइन थीम पर नई एंट्री लेवल कारें भी तैयार कर सकती है। फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट को फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

कॉन्सेप्ट मॉडल्स के साथ ही कंपनी अपने कुछ नए फेसलिफ्ट मॉडल्स और नए मॉडल्स को भी पेश करेगी। खबर है कि ऑटो एक्सपो में पहला लॉन्च मारुति सुजुकी का हो सकता है जहां नई स्विफ्ट को लॉन्च किया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story