Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो एक्सपो में धमाल मचाने को तैयार है मारुति की ये धांसू कार

मारुति की कारें सबसे सफलतम कारों में से एक मानी जाती है। यही वजह है कि भारत में लोग अधिकतर मारुति की कार खरीदना पसंद करते हैं।

ऑटो एक्सपो में धमाल मचाने को तैयार है मारुति की ये धांसू कार
X

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली कारों में से एक सिलेरियो का नया वर्जन ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की मारुति की कारें सबसे सफलतम कारों में से एक मानी जाती है। यही वजह है कि भारत में लोग अधिकतर मारुति की कार खरीदना पसंद करते हैं।

कंपनी हर वर्ष भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए अपनी कारें बाजार में उतारती है। कंपनी अपने सभी पॉपुलर कारों के नए वर्जन नए फीचर्स के साथ बाजार में उतार रही है। इतना ही नहीं मारुति सुजुकी ने अपनी नई कारें भी नई तकनीक के साथ बाजार में उतार रही है। मारुति अपने इस नई कार को ऑटो एक्सपो में उतारने वाली है। मारुति की इस नई कार का नाम है सिलेरियो टूर एच2, जिसके दमदार फीचर्स आपके दिल को छू जाएगी।

Auto_Expo

आइए जानते हैं इस कार की कीमत एवं फीचर्स के बारे में....

आपको बता दें कि सिलेरियो का यह एक टैक्सी वर्जन है। कैब अग्रीगेटर्स के लिए Celerio Tour H2 एक अच्छा विकल्प हो सकती है क्योंकि कंपनी ने Celerio Tour H2 में स्पीड लिमिटिंग डिवाइस को फिट किया है।

फीचर्स

यदि हम इस कार के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 1. 0 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है। इंजन 68 hp (हार्सपावर) और 90 Nm (न्यूटन मीटर टॉर्क) जेनरेट कर सकता है। डिजायर कॉम्पैक्ट सिडैन पर बेस्ड डिजायर टुअर एस टैक्सी की तरह Tour H2 की टॉप स्पीड भी 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

531

कीमत

भारत सरकार ने हाल ही में ये नियम बनाए हैं कि सभी टैक्सी में इस डिवाइस को लगाना अनिवार्य है। आपके जहन में ये सवाल घूम रहा होगा कि इस डिवाइस को लगाने के पीछे सरकार का क्या मकसद है, बता दें कि सड़क हादसों में गिरावट के नजरिए से सरकार ने ऐसा फैसला लिया है। दिल्ली में मारुति सुजुकी सिलेरिया Tour H2 की एक्स शोरूम कीमत 4. 21 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें-

खुशखबरी: नोकिया के इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है 8 हजार का डिस्काउंट, जानें पूरा ऑफर

फेसबुक के बारे में ये सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे आप, भरे हुए हैं करोड़ों एंजल प्रिया

भारत से ऑपरेट होगी हुंडई की बिजनेस, गुरूग्राम में रखी गई कॉरपोरेट कार्यालय की आधारशिला

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story