Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कम बजट में मारुति की ये कार है बेहतरीन विकल्प, जानें कीमत एवं फीचर्स

इन दिनों लोगों के बीच कार को लेकर कई सारे विकल्प मौजूद है। एक से बढ़कर एक टेक्नोलॉजी से लैस कारें भारतीय बाजार में अपना वर्चस्व बनाए हुए है।

कम बजट में मारुति की ये कार है बेहतरीन विकल्प, जानें कीमत एवं फीचर्स
X

इन दिनों लोगों के बीच कार को लेकर कई सारे विकल्प मौजूद है। एक से बढ़कर एक टेक्नोलॉजी से लैस कारें भारतीय बाजार में अपना वर्चस्व बनाए हुए है। लोगों को दिलचस्पी सुविधा के साथ आरामदायक सफर पहली पसंद बन रही है। जिसे लेकर कार बनाने वाली कंपनियां लगातार प्रयासरत है।

बात चाहें सुविधा की हो, आराम की हो या सुरक्षा की। ज्यादातर लोग कम बजट में अपनी गाड़ियों को इन फीचर के साथ लेने की सोचते है, लेकिन कही उनका बजट मेल नहीं खाता तो कही उपलब्ध सुविधाएं कम पड़ जाती है।

यह भी पढ़ें- हुंडई की ये नई एसयुवी पड़ेगी सब पर भारी, जबरदस्त फीचर्स से है लैस

हरिभूमि आपको प्रोडक्ट ऑफ द डे के माध्यम से ऐसे प्रोडक्ट की जानकारी उपलब्ध करा रहा है। जिसमें आप उनकी खूबियों का आंकलन कर इनका चयन कर सकते है। इसी कड़ी में आज प्रोडक्ट ऑफ द डे में मारुति कंपनी के डिजायर AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) को चुना गया है।

डिजायर लोगों के बीच काफी चर्चित कारों में से एक है। कंपनी ने अब लोगों की सुविधाओं को देखते हुए इसमें 'मैनुअल गियर' के साथ 'ऑटो गिय'र को भी पेश किया है। जिसे शुरुआत में लोगों से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसकी एक वजह यह भी है कि यह चलाने में बेहद आसान होने के साथ काफी आरामदायक भी है।

रायपुर पचपेढ़ी नाका स्थित स्पर्श ऑटो मोबाइल के जनरल सेल्स मैनेजर ने बताया कि इन दिनों लोगों का रुझान एजीएस में काफी देखा जा रहा है, और डिजायर को इस नई तकनीक से लैस किया गया। जिससे लोगों को इसमें काफी आराम महसूस होता है।

यह भी पढ़ें- जियो के 100 रुपए से भी कम के इन दमदार प्लान्स में मिलेगा ज्यादा फायदा

ऑटो गियर होने के कारण भीड़-भाड़ व बाजार में इसे बेहद सरल तरीके से चलाया जा सकता है, वहीं बेहद गौर करने वाली बात है कि ऑटो गियर की वजह से इसमें गाड़ी के माईलेज में किसी प्रकार का कोई फर्क नही पड़ता है, जो मैनुवल वर्जन में माईलेज लोगों को प्राप्त होती है, वहीं उन्हें एजीएस में भी मिलता है।

इसकी शुरुआती एक्स-शो रूम कीमत 6.91 लाख रु. है। इसे पूरी तरह से नया डिजाइन किया गया है। ये अभी 6 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि डिजायर में ऑटो हेंड लैंप, पुश स्टार्ट-स्टॉप, की लैस एंट्री सिस्टम, बेहतरिन सेफ्टी, एबीएस विथ इबीडी जैसी कई सारे फीचर दिए गए है। यह लोगों के लिए कम बजट में एक बेहतर विकल्प है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story