Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में पहली Maruti suzuki लॉन्च करेगी स्विफ्ट का स्पोर्ट्स मॉडल, फोर्ड फ्रीस्टाइल से देगी टक्कर, जानें फीचर्स

भारत में कुछ महीनओं पहले कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट लॉन्च की थी, इसके बाद ही मारुति अब भारतीय बाजार में एक नया मॉडल लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

भारत में पहली Maruti suzuki लॉन्च करेगी स्विफ्ट का स्पोर्ट्स मॉडल, फोर्ड फ्रीस्टाइल से देगी टक्कर, जानें फीचर्स
X

भारत में कुछ महीनों पहले कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट लॉन्च की थी, इसके बाद ही मारुति अब भारतीय बाजार में एक नया मॉडल लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारुति की स्विफ्ट का स्पोर्ट्स मॉडल इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। लेकिन अभी तक कंपनी ने इस तरह की कोई जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़े: Lenovo V330 लैपटॉप लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

वहीं विदेश में मारुति का यह मॉडल पहले से ही बिक रहा है, साथ ही यह स्पोर्ट्स मॉडल है तो इसकी स्पीड और पावर भी काफी होगी। मारुति के कारों के जानकारो के अनुसार भारत में स्विफ्ट की सीरीज का सबसे ताकतवर मॉडल होगा।

अगर इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस कार में 1.4 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हो दे सकता है, जिसकी अधिकतम आउटपुट 140 बीएचपी और पीक टॉर्क 230 न्यूटन मीटर हो सकता है। वहीं कंपनी ने इसमें 6 स्पीड वाला मैन्यूअल ट्रांसमिशन दिया है और इसमें 17 इंच के अलॉय वील्ज दिए है।

ये भी पढ़े: FACEBOOK Hotline E-mail में सुरक्षित रहेगा भारतीय नेताओं का डाटा, जानें इसके सिक्यॉरिटी फीचर्स

बता दें कि मारुति का यह मॉडल फोर्ड फ्रीस्टाइल को टक्कर दे सकता है, फोर्ड फ्रीस्टाइल की पेट्रोल इंजन वाले की कीमत 5.09 लाख से 6.09 लाख रुपये है। वहीं डीजल इंजन वाली कार की कीमत 6.09 लाख से 7.84 लाख रुपये है, वहीं पेट्रोल वेरियंट में ड्रैगन फैमिली का नया 1.2 लीटर 3 सिलेंडर इंजन दिया है, जो कि 96 पीएस की पावर और 120 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इस कार का माइलेज 19 किमी प्रति लीटर है।

डीजल वेरियंट में एस्पायर और ईकोस्पोर्ट वाला 1.5 लीटर इंजन दिया है, जो कि 100 पीएस पावर के साथ 215 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने दावा किया है कि यह कार 24.4 किमी प्रति लीटर है। वहीं कंपनी इस कार में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story