Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

11 हजार में बुक करें मारुति की नई स्वीफ्ट, इस दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च

भारत की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने लोकप्रिय कार स्वीफ्ट के नए संस्करण को लॉन्च करने वाली है।

11 हजार में बुक करें मारुति की नई स्वीफ्ट, इस दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च
X

भारत की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने लोकप्रिय कार स्वीफ्ट के नए संस्करण को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस लोकप्रिय कार के नए संस्करण में बदलाव किया है, जिसके बाद कंपनी इसे नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च करेगी।

फिलहाल अगर आप इस लोकप्रिय कार को बुक कराना चाहते हैं तो किसी भी मारुति के शोरुम में जाकर इसे 11 हजार की भुगतान करके एडवांस बुक करवा सकते हैं। कंपनी ने इसकी बुकिंग ओपन कर दी है, लॉन्च होने के बाद ये कार ग्राहकों को डिलीवर कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- सैमसंग ने लॉन्च किया कम बजट का स्टाइलिश स्मार्टफोन, जियो ग्राहकों को मिलेगा स्पेशल डिस्काउंट

इन वेरिएंट के साथ होगी लॉन्च

कंपनी ने इसे पेट्रोल एवं डीजल दोनों ही इंजन के साथ लॉन्च करने की घोषणा की है। हालांकि, डीजल इंजन में थोड़ी पावर बढ़ाने के लिए ट्यून किया जा सकता है। दोनों ही वेरिएंट में कंपनी AMT की सुविधा देगी। इसके अलावा इसमें SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी जा सकती है।

1992

दोनों ही इंजन के 6-6 वेरिएंट के अलावा 6 विभिन्न रंगों में ये कार बुक करने के लिए उपलब्ध है। सेफ्टी के लिए इस नई स्विफ्ट में ड्यूल एयरबैग्स, ABS (ऑटोमैटिक ब्रेकिंग सिस्टम) और EBD (इलेक्ट्रोनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), चाइल्ड सीट सेफ्टी, जैसे फीचर्स मिलेंगे।

पिछले मॉडल से होगी हल्की

कंपनी ने इस कार को पुराने मॉडल से 10 से 15 फीसदी हल्का बनाया है। एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी ने इसे बलेनो के तर्ज पर बनाया है। कपनी का दावा है कि वजन कम होने की वजह से इसका माइलेज बेहतर होगा एवं इसके परफोर्मेंस में सुधार होगा।

199

साथ ही इस नए मॉडल के बारे में कंपनी ने कहा कि ये पिछले मॉडल से मजबूत होगी। इसमें चौड़े एक्सल ट्रैक्स और लोअर ड्राइवर हिप पॉइंट लगाए जाएंगे। केबिन स्पेस को भी बढ़ाकर 200 लीटर से 254 लीटर तक किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- हीरो ने 40 हजार से भी कम में लॉन्च की बेहतरीन मोटरसाइकिल, जानें फीचर्स

इन कारों से होगा मुकाबला

कंपनी ने इस नई स्वीफ्ट को ह्युंडई के आई ट्वेंटी से होगा जिसकी कीमत बाजार में 5.29 लाख रुपए है। साथ ही ये कार फोर्ड एवं टाटा के कॉम्पेक्ट कारों को भी कड़ी टक्कर देगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story