Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

30 सितंबर को Maruti S-Presso होगी लॉन्च, वेरियंट और फीर्चस की कई जानकारियां हुई लीक

30 सितंबर को लॉन्च होने वाली कार S-Presso की कई अहम् जानकारियां सामने आई है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसके सभी वेरियंट में स्टैंडर्ड फीचर्स मीलेंगे जैसे- रियर पार्किंग सेंसर्स, एयरबैग, डिजिटल स्पीडोमीटर, सीट बेल्ट रिमांडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम।

30 सितंबर को Maruti S-Presso होगी लॉन्च, वेरियंट और फीर्चस की कई जानकारियां हुई लीकMaruti S-Presso Variants Features leaked

भारत में 30 सितंबर को सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी नई कार S-Presso को लॉन्च करने जा रही है। मरुती के इस मॉडल का लोगों को लंबे समय से इंतजार था।

आपको बता दें की 30 सितंबर को लॉन्च होने वाली कार S-Presso की कई अहम् जानकारियां सामने आई है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसके सभी वेरियंट में स्टैंडर्ड फीचर्स मीलेंगे जैसे- रियर पार्किंग सेंसर्स, एयरबैग, डिजिटल स्पीडोमीटर, सीट बेल्ट रिमांडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम।


S-Presso एक माइक्रो एसयूवी होगी। इसमे 4 वेरियंट (STD, LXi, VXi और VXi+) मिलेंगे । LXi वेरियंट में एसी और पावर स्टीयरिंग की सुविघा मिलेगी अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 4 लाख रुपये के आस-पास रखी जा सकती है।

इसके अलावा VXi वर्जन में ऑडियो सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्रंट पावर विंडो और सेट्रल लॉकिंग के साथ की-लेस एंट्री जैसे फीचर्स मिलेंगे जबकि कार के टॉप वर्जन (VXi+) में ड्यूल एयरबैग्स, 7-इंच का स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, बॉडी कलर में आउट साइड रियर व्यू मिरर व डोर हैंडल और रियर पार्सल ट्रे जैसे फीचर्स मिलेंगे। इतना ही नहीं इसमें अलॉय व्हील्स का ऑप्शन भी मिलेगा।


S-Presso के इंजन की बात करें तो यह 68 का पावर और 90 Nm टार्क देगा। इसमें बीएस-6, 1.0-लीटर का K10B पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसके अलावा 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (AMT) का भी ऑप्शन मौजूद रहेगा। इसकी माइलेज को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है फिलहाल माना जा रहा है की यह कार एक लीटर पेट्रोल में 20 km से ज्यादा माइलेज देगी।

Next Story
Share it
Top