Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कार बनाने वाली इस भारतीय कंपनी ने अमेरिका में खोला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, बनाएंगे इलेक्ट्रिक वाहन

यह भारतीय कंपनी 250 अमेरिकी लोगों को रोजगार भी देगी।

कार बनाने वाली इस भारतीय कंपनी ने अमेरिका में खोला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, बनाएंगे इलेक्ट्रिक वाहन
X

भारत की कार निर्माता कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अमेरिका के एक बड़े शहर डेट्रॉयट में अपना पहला मेन्युफेक्चरिंग प्लान्ट खोला है। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के चैयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ऑटोमोटिव प्लांट के लॉन्च के मौके पर कहा कि कंपनी ऑटोनोमस ट्रैक्टर्स, ट्रक्स और कारों की टेस्टिंग कर रही है और जल्द अमेरिका में इलेक्ट्रिक वाहनों को लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- इससे सस्ता कही नहीं: अब दिलखोल कर चलाएं सिर्फ 2 रुपए में इंटरनेट, जियो भी हुआ फेल

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अमेरिका में 230 मिलियन डॉलर (करीब 1495.80 करोड़ रुपये) का निवेश किया है। इस प्लांट के लग जाने से वहां के 250 लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। महिंद्रा का यह प्लांट डेट्रॉयड में 25 वर्षों में लगने वाली पहली मोटर वाहन उत्पादक कंपनी है।

यह भी पढ़ें- अब घर बैठे मिलेगा सिम, इस तरह से होगा नंबर चालू

महिंद्रा के ऑटोमोटिव प्लांट लॉन्च के इवेंट पर मिशिगन की लेफ्टिनेंट गवर्नर ब्रायन कैली ने कहा, यह बहुत ही दर्लभ और विशेष है। उन्होंने महिंद्रा के कर्मचारियों और आनंद महिंद्रा सहित शीर्ष अधिकारियों को कहा कि आप डेट्रोइट के पुनरुत्थान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इससे पहले 2011 में सैंगयोंग और 2015 में पिनिनफेरीना को खरीदा था। महिंद्रा इन दोनों कंपनियों के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास पर जोर दे रही है, जिसमें पिनिनफरीना के लिए प्रीमियम मॉडल्स शामिल हैं। यह मॉडल्स अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला इंक को टक्कर देंगी।

यह भी पढ़ें- 10,000 रुपये से भी कम कीमत वाले Samsung के ये दो स्मार्टफोन जल्द होंगे लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स से है लैस

महिंद्रा आने वाले समय में भारत में भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन उतार सकती है। इस समय भारत एक अभरता हुआ बाजार है। आने वाले कुछ सालों में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी कार मार्केट बन सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story