Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Lok Sabha Elections Result 2019 : चुनाव के नतीजों का Sensex पर पड़ा असर, 532 अंकों के साथ निफ्टी 11,900 अंक आगे

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) के सातों चरण पूरे हो चुके हैं और अब इसके आज रुझान आने शुरू हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजो के रुझान के अनुसार, एनडीए यूपीए और अन्य दलों से आगे चल रही हैं और रुझान के तहत बहुमत के साथ सरकार बना सकती है।

Lok Sabha Elections Result 2019 : चुनाव के नतीजों का Sensex पर पड़ा असर, 532 अंकों के साथ निफ्टी 11,900 अंक आगे

लोकसभा चुनाव 2019 के सातों चरण पूरे हो चुके हैं और अब इसके आज रुझान आने शुरू हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजो के रुझान के अनुसार, एनडीए यूपीए और अन्य दलों से आगे चल रही हैं और रुझान के तहत बहुमत के साथ सरकार बना सकती है।

वहीं, लोकसभा चुनावों के नतीजों का असर शेयर बाजार पर भी पड़ा है। बीएसई के सेंसेक्स आज 532 अंको के साथ 39,643 पर बिजनेस कर रहा है। तो दूसरी ओर निफ्टी 163.40 अंको के साथ 11,910.30 के साथ बिजनेस कर रहा है। आज शेयर बाजार के खुलते ही इसमें तेजी देखने को मिली है।

इस बार एशियाई शेयर बाजार के रुझानों का असर भारतीय शेयर बाजार पर नहीं देखने को मिला है। वहीं, चीन और अमेरिका के ट्रेड वॉर की वजह से एशियाई बाजार में गिरावट दर्ज की गई है। लोकसभा चुनाव के रुझानों की वजह से बीएसई सेंसेक्स में हर शेयर हरे निशान के साथ बिजनेस कर रहा है।

वहीं, इंडसइंड बैंक के शेयर में 5.12 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है और निफ्टी में 50 से 48 शेयर उछाल के साथ बिजनेस कर रहे हैं। इसके अलावा यस बैंक के शेयर में 0.98 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है।

आपको बता दें कि बीएसई के इन शेयरों में तेजी देखने को मिली है, जिसमें थर्मेक्‍स, अदानी एंटरप्राइजेज, रेडिंगटन के साथ इंडियाबुल्‍स रियल एस्‍टेट शामिल हैं। इन सभी कंपनियों के शेयर में 5 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Loading...
Share it
Top