Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिंदी टाइपिंग करना हुआ आसान, नया कीबोर्ड लॉन्च, कीमत जान कर रह जाएंगे हैरान

देश की आधी से ज्यादा जनता हिन्दी बोलती है, जो इसी भाषा में लिखी और पढ़ी जाती है।इसे देखते हुए टेक्नॉलजी की दिग्गज कंपनी लॉजिटेक ने एक खास हिंदी कीबोर्ड ''एमके-235'' लॉन्च किया है।

हिंदी टाइपिंग करना हुआ आसान, नया कीबोर्ड लॉन्च, कीमत जान कर रह जाएंगे हैरान
X

देश की आधी से ज्यादा जनता हिन्दी बोलती है, जो इसी भाषा में लिखी और पढ़ी जाती है। इसे देखते हुए टेक्नॉलजी की दिग्गज कंपनी लॉजिटेक ने एक खास हिंदी कीबोर्ड 'एमके-235' लॉन्च किया है।

लॉजिटेक की तरफ से जारी बयान में कहा गया हैं कि एमके-235 वॉयरलेस कीबोर्ड और माउस का कॉम्बो है, जिसकी कीमत सिर्फ 1,995 रुपए है। इस कीबोर्ड का लक्ष्य है कि देशी भाषाओं में पूरी तरह से टाइपिंग समस्या का खत्म कर देना है।

ये भी पढ़े: बढ़ते वजन से हैं परेशान तो घबराईए नहीं, बस डाउनलोड करें ये ऐप्स, चुटकियों में कम होगा मोटा पेट

लॉजिटेक ने अपने बयान में आगे कहा हैं कि जनगणना की संख्या के मुताबिक, हिन्दी बोलने वाली जनता 52 करोड़ है साथ ही यह देश में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है। इसे ध्यान में रखकर यह कीबोर्ड 'एमके-235' पेश किया है, जो टेक्नोलॉजी और हिंदी भाषा की जनता के बीच की डिजिटल गैप को भरेगा।

ये भी पढ़े: IRCTC का कन्फर्म टिकट पर इस तरीके से बदले नाम, जानें पूरा प्रोसेस

बता दें कि लॉजिटैक ने आगे कहा कि यह कीबोर्ड उन लोगों को सशक्त बनाने के लिए लॉन्च किया है, जो अंग्रेजी के ऊपर हिन्दी को महत्व देते हैं। 'एमके-235' एक ट्रेडिशनल फुल साइज कीबोर्ड है, जिस पर देवनागरी में टाइपिंग आसानी से की जा सकती है। साथ ही कीबोर्ड वायरलैस है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story