Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस खास फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, जानें कीमत

LG ने अपना नया स्मार्टफोन LG X4+ कोरिया में लॉन्च कर दिया है। कंपनी जल्द ही इसे भारत समेत अन्य देशों में भी लॉन्च करने की तैयारी में लगा है।

इस खास फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, जानें कीमत
X

LG ने अपना नया स्मार्टफोन LG X4+ कोरिया में लॉन्च कर दिया है। कंपनी जल्द ही इसे भारत समेत अन्य देशों में भी लॉन्च करने की तैयारी में लगा है।

इस स्मार्टफोन की बात करें तो कंपनी ने इसे LG Pay जैसे खास फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी। यह खास फीचर ग्राहकों को इंस्टेंट पेमेंट ऑपशन्स के साथ किसी भी प्लेटफार्म पर डिजिटल पेमेंट करने के लिए उपलब्ध होगा।

फिंगरप्रिंट सेंसर से ले पाएंगे सेल्फी

कंपनी के दावों के अनुसार इस खास फीचर से पासवर्ड एवं फिंगरप्रिंट स्कैनर की मदद से इंस्टेंट पेमेंट हो जाएगा। इस स्मार्टफोन की एक और खास बात ये है कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से यूजर्स फोटो एवं सेल्फी भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 40 हजार लोगों को महंगा पड़ा ये स्मार्टफोन खरीदना, जानें पूरा मामला

2261

जबरदस्त डिजाइन एवं कलर ऑप्शन्स

LG X4+ दो कलर ऑपशंस- मोरक्कन ब्लू एवं लेवेंडर वैलेट में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन में एलुमिनियम बैक दिया गया है जो काफी मजबूत होगा। कंपनी के दावों को मानें तो इस स्मार्टफोन ने यूएस डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस के 6-पार्ट MIL-STD 810G मिलिट्री स्टैंडर्ड को पास किया है। इसमें इंपैक्ट, वाइब्रेशन, हाई टेंपरेचर, लो टेंपरेचर, ह्यूमिडिटी और थर्मल शॉक शामिल है।

2262

आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के स्पेशिफिकेशन्स के बारे में..

डिस्प्ले एवं प्रोसेसर

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.3-इंच (720x1280 पिक्सल) एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 2जीबी एलपीडीडीआर 3 रैम के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नूगट पर चलता है, बाद में इसे ओरियो में अपग्रेड किया जा सकता है या नहीं इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें- मात्र 5000 में लॉन्च हुई 13 मेगापिक्सल कैमरे वाली 4जी स्मार्टफोन

मेमोरी एवं बैटरी

इस स्मार्टफोन में 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2-टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में वाई-फाई 802.11 एवं ब्लूटूथ 4.2 दिया जाएगा। एमएफसी एवं यूएसबी टाइप-बी दिया गया है। इसकी बैटरी 3000mAh की है और इसका वजन 172.3 ग्राम है.

2263

कैमरा

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को जबरदस्त कैमरे के साथ लॉन्च किया है। इसका मेन रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है एवं फ्रंट में 100 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। कैमरे के लिहाज से इस बजट में आपके लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

कीमत

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को कोरिया में KRW 300,000 (लगभग 17,900 रुपए) में लॉन्च किया है। भारत में इसकी कीमत कितनी होगी इसके बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story