Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mercedes GLA और Audi Q3 को टक्कर देगी यह कार, जबदस्त फीचर्स से है लैस

यह सिर्फ एक कार नहीं, जीने का तरीका है।

Mercedes GLA और Audi Q3 को टक्कर देगी यह कार, जबदस्त फीचर्स से है लैस
X

जापान की ऑटोमेकर कंपनी Lexus ने भारत में हाईब्रिड इंजन के साथ नई एसयूवी Lexus NX 300H पेश की है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग अगले साल की जाएगी। कार की कीमत 60 लाख के करीब हो सकती है। कंपनी का कहना है कि यह सिर्फ एक कार नहीं, जीने का तरीका है। इससे पहले खबरें थी कि इस कार को आज लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बैटरी से चलने वाली यह कार, मात्र 1.6 सेकेंड में पकड़ लेगी गोली की रफ्तार, देखें विडियो

यह कंपनी की तीसरी Hybrid कार है। इससे अलग कंपनी तीन अन्य मॉडल EX, RX, और LX बेच रही है, जिसमें दो कार हाईब्रिड हैं। कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से ही इस कार की बिक्री कर रही है। यह Lexus की सबसे छोटी एसयूवी कार है, साथ ही भारत में यह कंपनी की सबसे सस्ती कार होगी। इसकी आपूर्ति फरवरी में शुरू होने की उम्मीद है।

कार का इंजन और फीचर्स

इंजन की बात करें तो यह एक Hybrid कार होगी जिसमें 2.5 लीटर का चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी जो 194 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगी। इस कार का सीधा मुकाबला Mercedes GLA और Audi Q3 जैसी कारों से रहेगा।

यह भी पढ़ें- 6,500 रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ जबरदस्त कैमरे वाला यह स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

सितंबर महीने में ही Lexus ने घोषणा की थी कि यह अपनी मूल कंपनी Toyota से अलग होकर स्वतंत्र संस्था बनने जा रही है। अब इस कंपनी को Lexus इंडिया के नाम से जाना जाएगा। नई कार के फीचर्स इस प्रकार होंगे। कार में एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिया होगा।

फ्रंट बंपर पर एलईडी फॉगलैंप लगे होंगे और इसे L-Shape वाली प्लास्टिक शेप दी गई है। कार के केबिन में हाई क्वालिटी लेदर का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 10.3 इंच के इंफोटोनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story