Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Land Rover ने लॉन्च की लग्जरी कार, BMW, Mercedes के SUV को देगी कड़ी टक्कर

Range Rover Velar कुल चार वेरिएंट Velar, Velar S, Velar SE और Velar HSE में उपलब्ध है।

Land Rover ने लॉन्च की लग्जरी कार, BMW, Mercedes के SUV को देगी कड़ी टक्कर
X

ब्रिटिश कार कंपनी Land Rover ने भारत में अपनी नई एसयूवी Range Rover Velar को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 78.83 लाख रूपए से शुरू होती है जो 1.24 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Land Rover कारों की रेंज में इसे Evoke और Sport के बीच पोजिशन किया गया है। इसका मुकाबला BMW X5, Mercedes Benz GLE, Audi Q7 और Volvo XC90 से होगा। Velar की डिलीवरी जनवरी 2017 से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें- ICICI बैंक का ग्राहकों को तोहफा, बिना बैंक जाए भी कर सकेंगे ये काम

Range Rover Velar को आईक्यू प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर Jaguar की F-Pace भी बनी है। Range Rover Velar कुल चार वेरिएंट Velar, Velar S, Velar SE और Velar HSE में उपलब्ध है।

Velar में 10 Inch के दो टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 12.3 Inch की डिस्प्ले दी गई है। पीछे वाले पैसेंजरों के एंटरटेंमेंट के लिए रियर सीट पर 8.0 Inch की दो स्क्रीन दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध Range Rover Velar में आठ इंजनों का विकल्प रखा गया है, जबकि भारत में इसे एक पेट्रोल और दो डीज़ल इंजन में उतारा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है जो 250ps की पावर देता है।

यह भी पढ़ें- RedMi5 & RedMi5 Plus: इन वजहों से चर्चा में है ये स्मार्टफोन, जानें इनकी कीमत और मुख्य फीचर्स

डीज़ल में पहला है 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन, इसकी पावर 179ps है। दूसरा है 3.0 लीटर का V6 इंजन, इसकी पावर 300ps है। सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करते हैं।

ऑफ-रोडिंग क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन, टरेन रिस्पॉन्स सिस्टम, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक्टिव रियर लॉकिंग और रोल स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम दिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story