Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर दिन 17 रुपये के निवेश से सुरक्षित हो जाएगी जिंदगी, बुढ़ापे तक बन जाएंगे लखपति

कम आय वालों के लिए एलआईसी की यह पॉलिसी देती सुनहरा मौका। जीवन सुरक्षित रखने के साथ ही बुढ़ापा आने पर मैन्यूरिटी के मिलते है 4 04 लाख रुपये।

हर दिन 17 रुपये के निवेश से सुरक्षित हो जाएगी जिंदगी, बुढ़ापे तक बन जाएंगे लखपति
X

दिनों दिन बढती महंगाई से जहां लोग परेशान हैं। वहीं खुद को व अपने (Future Plan) भविष्य को सुरक्षित रखना बहुत जरूरी है। इसके लिए लोग संजग भी है और जगह-जगह (Invest) निवेश भी करते हैं, लेकिन कम आय वाले लोग बढती महंगाई में सिर्फ अपना खर्च ही निकाल पाते हैं। ऐसे में अगर आप भी कम आय वर्ग में हैं तो 17 रुपये की हर दिन की छोटे से निवेश से आप का जीवन सुरक्षित होने के साथ ही बुढ़ापे में लखपति बन सकते हैं। इसकी वजह (Lic Scheme) एलआईसी द्वारा यह स्कीम जारी करना है। जिसमें आपको एक दिन के 17 रुपये के हिसाब से निवेश करना होगा। जो आप को लखपति बना सकती है। इस (Policy) पॉलिसी का नाम है (Lic Jeevan Labh Policy) एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी।

इस पॉलिसी में निवेश कर मिलेगा लाभ, ऐसे भरें प्रीमियम

दरअसल, इस पॉलिसी को 8 से 59 साल के उम्र के बीच के लोग ही ले सकते हैं। (Policy Maturity) पॉलिसी की मैच्योरिटी की उम्र 75 साल है। जिसमें 16 से 25 साल तक का पॉलिसी टर्म ले सकते हैं। इसमें कम से कम (2 lakh Sum assured) दो लाख रुपए सम एश्योर्ड लेना होगा। अधिकतम सीमा आप अपनी जेब के अनुसार निधार्रित कर सकते हैं। इस (Life Insurance Policy) पॉलिसी में एक्सिडेंटल डेथ और दिव्यांगता पर मिलने वाला मुआवजा भी शामिल किया गया है। जिससे आपका जीवन सुरक्षित रहें, आपके न रहने पर (Family) परिवार को पूरी मदद मिल सकें। अगर आप 25 साल तक 1,55,328 रुपए का प्रीमियम यानी हर महीने 518 यानी रोजाना 17 रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको बोनस (Bonus) के साथ करीब 4.04 लाख रुपये मिलेंगे।

बिना किसी रिस्क के सिर्फ होगा फायदा

एलआईसी की पॉलिसी में सीमित प्रीमियम (Lic Premium Policy) भुगतान भी होता है जिसका मतलब है , प्रीमियम भुगतान की अवधि का (Policy Maturity) पॉलिसी अवधि या मैच्योरिटी अवधि से कम होना है। इस पॉलिसी से एक ही समय पर सुरक्षा और (Fix Return) निश्चित रिटर्न की सुविधा भी मिल जाएगी। तीन वर्ष तक प्रीमियम भरने के बाद आप इस पर लोन भी ले सकते हैं। हादसे में मौत या दिव्यांगता होने पर एड-ऑन राइडर्स की सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं इस पॉलिसी के प्रीमियम पर आपको(Income Tax Rebate) इनकम टैक्स पर छूट भी मिल सकती है। साथ ही (Insurance Policy Maturity) बीमा मैच्योरिटी राशि पर किसी भी तरह का टैक्स नहीं लगता है।

Next Story