Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: जियो के इस कदम से रिलायंस के ग्राहकों को मिलेगी राहत

पिछले महीने ही रिलायंस कम्युनिकेशन ने अपनी वॉयस कॉल सर्विस बंद करने का ऐलान किया था, जिसकी वजह से कंपनी के ग्राहकों में अफरा-तफरी का माहौल था।

खुशखबरी: जियो के इस कदम से रिलायंस के ग्राहकों को मिलेगी राहत
X

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के स्पेक्ट्रम, मोबाइल टावर व आप्टिकल फाइबर नेटवर्क सहित अन्य मोबाइल कारोबारी आस्तियों को खरीदने का सौदा किया है।

इस सौदे को मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की कंपनी आरकॉम के लिए बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है। आरकॉम लगभग 45,000 करोड़ रुपए के भारी बोझ से दबी है और लंबे समय से इसे चुकाने के प्रयासों में जुटी है। रिलायंस जियो ने एक बयान में इस सौदे की जानकारी दी है।

कंपनी ने कहा है कि उसने इस बारे में एक ​निश्चित समझौता किया है। जियो के बयान में कहा गया है कि ​जियो या उसकी नामित इकाइयां इस सौदे के तहत आरकॉम व उसकी सम्बद्ध इकाइयों से चार श्रेणियों -टावर, आप्टिक्ल फाइबर केबल नेटवर्क, स्पेक्ट्रम व मीडिया कनवर्जेंस नोड्स (एसीएन) आस्तियां खरीदेगी।

यह भी पढ़ें- GST: मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों ने सरकार से मांगा और समय, जानें पूरा मामला

जियो सफल बोलीदाता रहा

जियो का कहना है उक्त आस्तियां रणनीतिक महत्व की हैं और इससे जियो द्वारा वायरलैस व ‘फाइबर टु होम’ तथा उद्यम सेवाओं की बड़े पैमाने पर शुरुआत में मदद मिलेगी। इस सौदे के बारे में सरकार व नियामकीय प्राधिकारों से मंजूरी ली जानी है। जियो का कहना है कि आरकॉम की आस्तियों के अधिग्रहण की प्रक्रिया उद्योग जगत के विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र समूह की निगरानी में हुआ और दो दौर की निविदा प्रक्रिया में जियो सफल बोलीदाता के रूप में उभरी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story