Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TRAI ने रिपोर्ट में किया खुलासा, Jio ने कर दिया ऐसा काम, AirTel के छूटे पसीने

Jio को टेलीकॉम सेगमेंट में कदम रखे सिर्फ दो साल ही हुए है, लेकिन कम समय में जियो ने कई बड़ी उपलबधि हासिल की हैं। जियो ने एयरटेल के साथ अन्य टेलीकॉम कंपनियों को एजीआर यानी एडजस्टेड ग्रॉस रेव्न्यू के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है।

TRAI ने रिपोर्ट में किया खुलासा, Jio ने कर दिया ऐसा काम, AirTel के छूटे पसीने
X

Jio को टेलीकॉम सेगमेंट में कदम रखे सिर्फ दो साल ही हुए है, लेकिन कम समय में जियो ने कई बड़ी उपलबधि हासिल की हैं। जियो ने एयरटेल के साथ अन्य टेलीकॉम कंपनियों को एजीआर यानी एडजस्टेड ग्रॉस रेव्न्यू के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही जियो ने जून खत्म होते हुए एयरटेल को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर अपना कब्जा कर लिया है।

ये भी पढ़े: Whatsapp और Jio यूजर्स को सिखाएंगे मैसेजिंग करने का सही तरीका, जानें कैंपेन के बारे में

इस जानकारी को टेलीकॉम रेगुलेरिटी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी TRAI ने सांझा किया है। इसके साथ ही जियो ने 7125 करोड़ एजीआर था और जियो के एजीआर में 14.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ एयरटेल की एजीआर में 5.1 प्रतिशत कमी देखने को मिली है।

इसके साथ ही जियो ने वोडाफोन और आइडिया को तो सबसे पहले पीछे छोड़ दिया था। वहीं वोडाफोन और आइडिया दोनों आपास में जुड़ गई थी। जून के अंत में सांझेदारी के बाद वोडाफोन का एजीआर 9.2 प्रतिशत कम होकर 4483.68 करोड़ हो गया था और आइडिया का 7.2 प्रतिशत कम होकर 3743.12 करोड़ हो गया था।

अगर दोनों कंपनियों के एजीआर को मिलाने पर सिर्फ 8226 करोड़ हुआ है।

वहीं दूसरी तरफ सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL की ग्रोथ की बात करें, तो इस कंपनी की एजीआर 6.8 प्रतिशत के साथ 2273 करोड़ हो गई है।

ये भी पढ़े: इस राज्य के लोगों को मिला सरकार से तोहफा, पांच रुपए से ज्यादा घटे तेल के दाम

बता दें कि Jio ने अपनी शुरूआत सितंबर 2016 में हुई थी। इसके बाद से ही जियो ने अपने डेटा प्लान्स के जरिए पूरी मार्केट में अपना दबदबा बना लिया था और साथ ही देश के ज्यादातर ग्राहकों को जोड़ा था। वहीं जियो ने शुरुआत में लोगों को मुफ्त में डेटा दिया था और साथ ही इसके बाद जियो ने अपने यूजर्स को कम कीमत के डेटा प्लान्स पेश किए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story