Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस मामले में जियो बनी ''नंबर वन'', यूजर्स में खुशी की लहर

जियो ने लॉन्च होते ही भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया है।

इस मामले में जियो बनी नंबर वन, यूजर्स में खुशी की लहर
X

4G प्रौद्योगिकी आधारित इंटरनेट की डाउनलोड स्पीड के लिहाज से रिलायंस जियो का दबदबा कायम है। सितंबर महीने में रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 21.9 mbps रही। वहीं इसी दौरान 3G प्रौद्योगिकी में वोडाफोन के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक 2.9 mbps आंकी गई।

यह भी पढ़ें- Yamaha की ये सुपरबाइक सड़कों पर दौड़ेगी नहीं उड़ेगी, जानें कीमत और फीचर्स

लगातार नौ महीनों से है अव्वल

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 4G इंटरनेट में डाउनलोड स्पीड के हिसाब से सितंबर में जहां रिलायंस जियो पहले नंबर पर रही। कंपनी इस खंड में लगातार नौंवे महीने अव्वल है और अगस्त में उसके नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 18.4 mbps थी।

एयरटेल की स्पीड है सबसे कम

पिछले महीने में 4G नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड के हिसाब से वोडाफोन दूसरे स्थान पर रही। उसके नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 8.7 mbps, आइडिया के नेटवर्क पर 8.6 व एयरटेल के नेटवर्क पर यह स्पीड 7.5 mbps रही। हालांकि पिछले कुछ महीने में जियो को छोड़कर बाकी तीनों कंपनियों की औसत डाउनलोड स्पीड पूर्व महीने की तुलना में घटी।

यह भी पढ़ें- Google for India 2017: गुगल लाएगा भारत में इंटरनेट-क्रांति, की ये बड़ी घोषणाएं

3G में भी वोडाफोन का दबदबा

वहीं सितंबर महीने में 3G प्रौद्योगिकी के मामले में वोडाफोन के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 2.9 mbps, आइडिया के नेटवर्क पर 2.5 mbps व एयरटेल के नेटवर्क पर 2.3 mbps रही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story