Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जियो फिर से धूम मचाने को है तैयार, ये सर्विस कर सकती है 30 शहरों में लॉन्च

जियो अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों को जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देने के लिए फिर से बाजार में तहलका मचाने वाला है।

जियो फिर से धूम मचाने को है तैयार, ये सर्विस कर सकती है 30 शहरों में लॉन्च
X

जियो अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों को जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देने के लिए एक बार फिर से बाजार में तहलका मचाने वाला है। कुछ दिनों से बाजार में यह बात चल रही थी कि जियो का डीटीएच सर्विस लॉन्च होने वाला है। जियो ने इस खबर पर मुहर लगाते हुए अपना डिजिटल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस 30 शहरों में लाने की तैयारी में है।

पहले से ही बाजार में धूम मचाने के बाद जियो अपने उपभोक्ताओं को सस्ती ब्रॉडबैंड और डीटीएच सेवा दे सकती है। जियो की इस सर्विस का ट्रॉयल अभी देश के 10 शहरों में चल रहा है। इनमें मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत, और वडोदरा शामिल हैं। आने वाले समय में जियो 20 और शहरों मेँ इसका ट्रायल चालू कर सकता है।

यह भी पढ़ें- रिलायंस के उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, होंगी ये सेवाएं बंद

जियो के फाइबर ब्रॉडबैंड की स्पीड 1Gbps तक होने की संभावना है। यानी कि इससे एक फिल्म डाउनलोड करने में मात्र 2-3 सेकेंड का ही वक्त लगेगा। हालांकि जियो का ब्रॉडबैंड लेने के लिए ग्राहक को 4,500 रुपए की सिक्योरिटी मनी जमा करना होगा जो कि रिफंडेबल होगा।

ब्रॉडबैंड के उपभोक्ताओं को एक राउटर दिया जाएगा। इसी राउटर से ही जियो टीवी चलाया जा सकेगा। इससे पहले भी जियो फाइबर के बारे में कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। जनवरी 2017 में मुंबई के एक यूजर ने दावा किया था कि उसे 1 जीबीपीएस के कनेक्शन पर 70-100 एमबीपीएस के बीच स्पीड मिल रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story