Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुक कराया है जियोफोन? हो सकते हैं मायूस

जियो ने जबसे टेलीकॉम के क्षेत्र में कदम रखा है तब से अन्य सर्विस प्रोवाइडरों के लिए मुसीबत बन गया है।

बुक कराया है जियोफोन? हो सकते हैं मायूस
X

जियो ने जबसे टेलीकॉम के क्षेत्र में कदम रखा है तब से अन्य सर्विस प्रोवाइडरों के लिए मुसीबत बन गया है। कंपनी ने मात्र 1 वर्ष के अंदर 13 करोड़ उपभोक्ता बना लिए है। जियो आज देश की सबसे बड़ी 4-जी सर्विस प्रोवाइडर बन गया है।

इतना ही नहीं कंपनी ने पहले फ्री डेटा देकर, फिर सस्ता डेटा देकर अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों के ग्राहकों में सेंध लगाई है। जियो के वजह से आज एयरटेल जैसे कंपनी के मुनाफे में 70 प्रतिशत तक की कमी आई है।

यह भी पढ़ें- इस फोन पर मिल रही है 35,000 रुपये की छूट, अभी करा लें बुक

60 लाख लोगों ने किया है जियोफोन बुक

जियो ने टेलीकॉम सर्विस लॉन्च करने के बाद एक और धमाका किया जियोफोन के रूप में। जियो ने इस 4-जी फीचर फोन का नाम रखा- इंडिया का फोन। इस फोन को करीब 60 लाख लोगों ने प्री-आर्डर किया, जिसके बाद कंपनी ने इसके बुकिंग को बंद कर दिया है।

नहीं हो पाई है डिलीवरी

जिन लोगों ने फोन बुक कराया था, उन्हें वादा किया गया था कि सितंबर के आखिरी हफ्ता से फोन लोगों को डिलीवर कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक फोन केवल ग्रामीण इलाकों के कुछ लोगों को ही डिलीवर किया गया है। शहरी लोगों के पास अभी तक यह फोन नहीं पहुंचा है। जिसकी वजह से लोगों में असमंजस की स्तिथि बनी हुई है।

फट चुका है एक जियोफोन

सुत्रों कि मानें तो अभी हाल के दिनों में कश्मीर के एक युवक के जियोफोन के विस्फोट के बाद कंपनी इसके जांच में जुट गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी वजह से इसके उत्पादन को फिलहाल रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें- फट सकता है आपका भी स्मार्टफोन, कभी न करें ये गलतियां

फिर से कर सकते हैं प्री-आर्डर

हालांकि कंपनी का दावा है कि फोन का उत्पादन बंद नहीं हुआ है और हम इंडिया के फोन को लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कंपनी जियोफोन को एरिया-वाइज डिलीवर कर रही है। साथ ही कंपनी जल्द ही इस फोन का प्री-आर्डर फिर से शुरू कर सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story