Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jio ने 2 साल किए पूरे, जानें कंपनी ने कैसे यूजर्स के बीच बनाई पहचान

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Jio ने आज अपने 2 साल पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही जियो अपने ग्राहक को कम कीमतों में ज्यादा फायदे दिए हैं और साथ ही हर व्यक्ति तक इंटरनेट को पहुंचाया है।

Jio ने 2 साल किए पूरे, जानें कंपनी ने कैसे यूजर्स के बीच बनाई पहचान
X

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Jio ने आज अपने पूरे 2 साल पूरे कर लिए है। इसके साथ ही जियो अपने ग्राहक को कम कीमतों में ज्यादा फायदे दिए है और साथ ही हर व्यक्ति तक इंटरनेट को पहुंचाया है। इसके साथ ही जियो ने पूरी टेलीकॉम मार्केट में अपना दबदबा बना लिया है और अन्य टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर भी दी है। आज हम आपको जियो के 2 साल की यात्रा के बारे में बताएंगे...

ये भी पढ़े: Vivo का Vivo V11 Pro होगा लॉन्च, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

सबसे बड़ा ऑल आईपी नेटवर्क

जियो की देश में सबसे ज्यादा एलईटी कवरेज है और साथ ही जियो ने 99 प्रतिशत भारतीय जनता को कवर किया है। वहीं अगर 25 साल पहले देखे तो 2जी कवरेज की तुलना में 4जी का कवरेज ज्यादा है।

वॉयस कॉलिंग

जैसे ही जियो ने भारत की टेलीकॉम मार्केट में कदम रखा है, इसके बाद से ही फ्री कॉलिंग की सुविधा दी है। साथ ही जियो अपने डेटा प्लान्स में अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा दी है। इसके साथ ही जियो ने यूजर्स को अपनी ओर खींचने के लिए अपने सबसे सस्ते डेटा प्लान्स को लॉन्च किया है।

डेटा पैक

जियो के आने के बाद से ही देश में हर महिने 20 करोड़ जीबी की खपत बढ़कर 370 करोड़ हो गई है। इसके साथ ही जियो के यूजर्स हर महीने 240 करोड़ जीबी डेटा उपयोग करते है। डेटा को इस्तेमाल करने वाले देशों में भारत नंबर वन की पोसिशन पर है।

ये भी पढ़े: Teachers Day 2018: आज के दिन टीचर्स को दे सकते हैं ये स्पेशल गिफ्ट्स, जानें इनके बारे में

जियो यूजर्स

अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में जियो के पास ज्यादा यूजर्स है। जियो ने सिर्फ 170 दिन में ही 7 यूजर्स की दर से 100 मिलियन यानी करीब 10 करोड़ यूजर्स को जोड़ा था। अगर आज की बात करें तो कंपनी के पास 215 मिलियन यानी करीब 21.5 करोड़ यूजर्स है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story