Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: यहां सरकार बांट रही है Free में स्मार्टफोन्स, साथ में मिलेगी Jio की सिम और फ्री डेटा, ऐसे उठाए लाभ

संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Micromax ने देश के राज्य छत्तीसगढ़ सरकार के साथ साझेदारी की है। इस राज्य में सरकार महिलाओं और छात्रों को 50 लाख स्मार्टफोन्स बाटेगी।

खुशखबरी: यहां सरकार बांट रही है Free में स्मार्टफोन्स, साथ में मिलेगी Jio की सिम और फ्री डेटा, ऐसे उठाए लाभ
X

संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Micromax ने देश के राज्य छत्तीसगढ़ सरकार के साथ साझेदारी की है। इस राज्य में सरकार महिलाओं और छात्रों को 50 लाख स्मार्टफोन्स बाटेगी, जिसमें 45 लाख स्मार्टफोन्स महिलाओं को दिए जाएंगे और साथ ही 5 लाख स्मार्टफोन्स छात्रों के बीच बांटे जाएंगे।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार इन स्मार्टफोन्स में जियो की सिम दे रही है।

ये भी पढ़े: Google एंड्रोइड पाई 9.0 को किया अपडेट, फोन में बदली अपने आप सेटिंग, जानें पूरा मामला

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन्स के साथ सिम के लिए सरकार और कंपनी के बीच 1500 करोड़ की डील हुई है और जुलाई के अंत तक इन फोन्स की बांटने की शुरूआत भी हो चुकी है।

माइक्रोमैक्स के को फाउंडर विकास जैन ने कहा है कि इस प्रोजेक्ट के लिए 10,000 कैम्प को बनाया गया है और साथ ही इन कैंप में काम भी शुरू कर दिया है। यह स्मार्टफोन्स तभी बांटे जाएंगे, जब इनमें जियो की सिम एक्टिव होगी। वहीं इसका आधार के माध्यम से ऑथेंटिकेशन किया जाएगा।

इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनी ने 2 से लेकर ढाई हजार तक का स्थाई स्टाफ भी रखा है। अगर जो भी फोन महिलों को दिए जाएंगे, उन फोन्स का 4 इंच का डिस्प्ले दिया है। इस फोन में कंपनी ने 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है। इसके साथ ही जो फोन्स छात्रों को दिए जाएंगे उनमें 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जाएंगी।

ये भी पढ़े: अब पोस्ट ऑफिस में जमा करवा सकते हैं फिक्ड डिपोसिट, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

बता दें कि Jio भी इस प्रोजेक्ट में यूजर्स को 4 जीबी डेटा देगा और साथ ही कॉल्स के साथ 100 मिनट दिए जाएंगे। इतना ही नहीं कंपनी इस प्रोजेक्ट के तहत 100 एसएमएस फ्री देगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story