Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big Breaking : Air India को कर्ज से उबारने के लिए सरकार तैयार किया बड़ा प्लान

भारत की सरकारी एयरलाइंस Air India लगातार घाटे में चल रही है। इसको देखते हुए सरकार ने एयर इंडिया को फायदा पहुचाने के लिए एक योजना बनाई है।

Big Breaking : Air India को कर्ज से उबारने के लिए सरकार तैयार किया बड़ा प्लान
X

भारत की सरकारी एयरलाइंस Air India लगातार घाटे में चल रही है। इसको देखते हुए सरकार ने एयर इंडिया को फायदा पहुचाने के लिए एक योजना बनाई है। इस योजना के तहत व्यापक वित्तिय पैकेज देने का प्रावधान रखा है, जिसके तहत एयरलाइंस की जरूरी व्यवसायों को मजबूत करने के लिेए अलग-अलग पैसा दिया जाएगा।

Prithvi-3 चिपसेट है तैयार, कम करेगी कॉल ड्राप की परेशानी और देगी 5G की सुविधा

केंद्रिय मंत्री जयंत यादव ने इसको लेकर कहा है कि एयर इंडिया की हालात को बदलने के लिए हर तरह के प्रयास किए गए है, जो पिछली सरकार की ओर से किए गए विस्तारित बेलआउट पैकेज पर चल रही है।

इसके साथ ही यह भी पता चला है कि कंपनी की रियल स्टेट संपत्तियों की सेल में इजाफा हुआ है। इसके साथ ही सरकार ने एयर इंडिया के लिए एक रिवाइवल प्लान तैयार किया है, जिसका लक्ष्य है कि कंपनी को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुचाया जा सके।

इस वित्तीय पैकज में, नॉन कोर डेट के साथ संपत्ति को स्पेशल पर्पज व्हीकल में स्थानांतरित करना, बोर्ड की ओर से एक ताकतवर संगठनात्मक के साथ शासन सुधारों का कार्यान्वयन और एयर इंडिया के हर एक बिजनेस के लिए प्लान को शामिल किया गया है।

अलविदा 2018: इन महिलाओं ने बैंकिंग और ब्यूरोक्रेट्स जैसे महत्वपूर्ण पदों पर किया कब्जा

बता दें कि विमान राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि एयर इंडिया ने आने वाले सालों में अपनी इस्तेमाल नहीं होने वाली संपत्ति को सेल करने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही एयर इंडिया पर 55,000 करोड़ से ज्यादा का कर्जा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story