Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर बच्चों को बोर्ड की परीक्षा में होना है पास, तो PUBG पर लगना चाहिए बैन

PUBG दुनिया का सबसे लोकप्रिय गेम बन चुका है। इसके साथ ही दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी पबजी गेम को खेलती है, जिसमें बच्चें, बड़े और बुजुर्ग शामिल हैं।

अगर बच्चों को बोर्ड की परीक्षा में होना है पास, तो PUBG पर लगना चाहिए बैन
X

PUBG दुनिया का सबसे लोकप्रिय गेम बन चुका है। इसके साथ ही दूनिया की आधी से ज्यादा आबादी पबजी गेम को खेलती है, जिसमें बच्चों बड़े और बुजुर्ग शामिल है।

वहीं दूसरी तरफ पबजी के मेकर्स अपने प्लेयर्स को पूरी तरह से गेम में आजादी देते है, जिसमें प्लेयर्स अपने हिसाब से गेम खेल सकते है। लेकिन जम्मू-कश्मीर में पबजी को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है, जिसमें जम्मू-कश्मीर के छात्र संघ ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से पबजी को लेकर बड़ी मांग कही है।

Jio Phone 2 की फ्लैश सेल 12 बजें से शुरू, मिलेगा बिग डिस्काउंट, ऐसे उठाएं लाभ

आइए जानते है इस मांग के बारे में....

जम्मू-कश्मीर के छात्र संघ ने PUBG को बैन करने की मांग की है। छात्र संघ ने इस तरह की मांग इसलिए की है, क्योंकि अगर गेम पर बैन नहीं लगता है तो इससे जम्मू-कश्मीर के 10 एवं 12 के रिजल्ट खराब आ सकते है।

जम्मू-कश्मीर के छात्र संघ के अध्यक्ष अबरार अहमद बट ने कहा है कि पबजी बच्चों के भविष्य के साथ खेल रहा है, अगर इस गेम पर बैन नहीं लगता है, तो इससे बच्चों को भविष्य बर्बाद हो जाएगा। पबजी गेम पर तुरंत बैन लगना चाहिए।

इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर के छात्र संघ के राफीक मखदूमी ने कहा है कि पबजी गेम एक ड्रग्स से भी ज्यादा हानिकारक है और बच्चें पढ़ने की बजाए पूरा दिन बस यही गेम खेलते है।

इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में पबजी को बैन करने की आवाज उठी थी। कुछ ही दिनों पहले जम्मू-कश्मीर में करीब लगातार 10 दिन पबजी खेलने पर एक फिटनेस ट्रेनर की तबयत खराब हो गई थी, जिसकी वजह से लोगों ने इस गेम को बैन करने की मांग उठी थी।

Jio और Idea ने ऑफर किए अपने पोस्ट पेड प्लान, ऐसे उठाएं लाभ

बता दें कि फिटनेस ट्रेनर की रिपोर्ट में जानकारी दी थी, कि ट्रेनर ने पबजी गेम का मिशन पूरा किया था, जिसके बाद उसका मानसिक संतुलन खो गया था। अब डॉक्टर्स की मुताबिक, ट्रेनर की तबयत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story