Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बीच बीमा पॉलिसी होल्डर्स को इरडा ने दी बड़ी राहत, प्रीमियम जमा करने की बढ़ाई डेट

लॉकडाउन के बीच लोगों को घरों से निकलने में समस्या होने की वजह से उठाया कदम।

लॉकडाउन के बीच बीमा पॉलिसी होल्डर्स को इरडा ने दी बड़ी राहत, प्रीमियम जमा करने की बढ़ाई डेट
X

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के चलते हजारों लोग बेरोजगार हो गये है। इसके साथ ही लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इसी को देखते हुए (Health Policy) हेल्थ पॉलिसी और थर्ड पार्टी ऑटो इंश्योरेंस के बाद भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने भी (Life Insurance Policy) जीवन बीमा पॉलिसी धारकों के प्रीमियम किस्त भुगतान का समय 30 दिनों के लिए बढा दिया है।

30 दिनों का तक का बढ़ाया गया समय

इरडा से मिली जानकारी के मुताबिक, जिन (Life Insurance Policy ) जीवन बीमा पॉलिसीधारकों के रिन्युअल की डेट लॉकडाउन के बीच मार्च और अप्रैल में पड़ रही है। उन्हें प्रीमियम भुगतान के लिए 30 दिन का अतिरिक्त समय दे दिया गया है। इरडा की ओर से जारी निर्देश के अनुसार पॉलिसी होल्डर्स को प्रीमियम भुगतान के लिए 30 दिन का अतिरिक्त समय दे दिया है।

इन संगठनों ने की थी डिमांड

इरडा स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों और थर्ड पार्टी मोटर बीमा के रिन्युअज प्रीमियम का भुगतान करने के पहले ही अतिरिक्त समय दे चुका है। जीवन बीमा कंपनियों और जीवन बीमा परिषद ने नियामक से प्रीमियम भुगतान के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग की थी। बीमा कंपनियों और परिषद ने इस बात को लेकर चिंता जताई थी कि 3 सप्ताह की रष्ट्रव्यापी बंदी सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह के मद्देनजर पॉलिसीधारकों को प्रीमियम के भुगतान में दिक्कत आ रही है।

Next Story
Top