Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IRCTC ने पेश किया नया टूर पैकेज, यात्रियों को मिलेगी यह सुविधाएं, जानें इसके बारे में

आईआरसीटीसी ने अपने ग्रहाकों के लिए एक खास पैकेज को पेश किया है, यह पैकेज में छह दिन का टूर पैकेज है। वहीं आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम ग्रीन सिक्किम चारधाम है।

IRCTC ने पेश किया नया टूर पैकेज, यात्रियों को मिलेगी यह सुविधाएं, जानें इसके बारे में
X

आईआरसीटीसी ने अपने ग्रहाकों के लिए एक खास पैकेज को पेश किया है, यह पैकेज में छह दिन का टूर पैकेज है। वहीं आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम ग्रीन सिक्किम चारधाम है, वहीं इस पैकेज की कीमत 14,560 रुपये है।

आईआरसीटीसी अपने ग्राहको के लिए इस प्लान को 2 अक्टूबर 2018 को लॉन्च करेगा। इसके साथ ही ग्रहाक इस पैक को आईआरसीटीसी की वेबसाइट या टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर पर जाकर बुक कर सकते है।

आईआरसीटीसी के इस प्लान में 13149 कनचाणक्य एक्सप्रेस सियालदाह से रात 8.30 बजे चलेगी, वहीं वापसी में यह ट्रेन न्यू जलपैगुरी से रात 8.10 बजे चलेगी वहीं दूसरी तरफ इस पैक में यात्रियों को सुबह का नाश्ते के साथ रात का खाना भी मिलेगा।

इस पैक में यात्रियों को जो होटल मुहैया करवाया जाएगा वह होटल रिज या इस तरह का कोई होटल होगा। अगर किसी यात्री को कंफर्ट क्लास में बुकिंग करवानी है तो उसे ट्रिपल शेयरिंग पैकेज की कीमत 14,560 रुपये होगी।

इसके साथ ही ट्विन शेयरिंग पैकेज की कीमत, जीएसटी शामिल करके, 14,845 रुपये होगी। वहीं बच्चों के लिए इस पैकेज में बेड भी दिया है और इसकी कीमत 13,990 रुपये है। वहीं आईआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि इस पैकेज को सिर्फ दो लोग ही टिकट बुक करवा सकते है।

बता दें कि इस पैकेज में ट्रेन का खाना, दो रात का गैंगटॉक में स्टे, मील प्लान, ट्रांस्फर के साथ साइटसींग के लिए नॉन एसी वाहन और ट्रेवल इंश्योरेंस भी शामिल किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ आईआरसीटीसी ने इस पैकेज में लंच, गाइड के चार्जेस, प्रवेश शुल्क, निजी खर्च, नामची टैक्सी स्टैंड से चारधाम मंदिर तक का किराया, अतिरिक्त साइटसींग की सुविधा दी है। साथ ही इस पैकेज में वाहन का ज्यादा उपयोग नहीं किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story